×

Mirzapur News: जंगल से भटककर गांव पहुंचा भालू, चार लोगों को किया घायल, दहशत में गांव के लोग

मीरजापुर जिले के अहुगीकलां और वीरपुर गांव में भालू देखे जाने के बाद से हड़कंप मचा है। सूचना के तीन घंटे बाद तक वन विभाग की टीम मौके पर नही पहुंच।

Brijendra Dubey
Reporter Brijendra DubeyPublished By Shashi kant gautam
Published on: 11 Jun 2021 10:26 AM GMT
bears in Ahugikalan and Virpur villages of Mirzapur
X

मीरजापुर जिले के अहुगीकलां और वीरपुर गांव में भालू: फोटो-सोशल मीडिया 

Mirzapur News: मीरजापुर जिले के अहुगीकलां और वीरपुर गांव में बालू देखे जाने के बाद से हड़कंप मचा है। सूचना के तीन घंटे बाद तक वन विभाग की टीम मौके पर नही पहुंच सकी। ग्रामीणों ने सभी घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। गांव में भालू आने की सूचना पर ग्रामीणों में भय व्याप्त है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार हलिया थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह से भालू के कारण दहशत है। जंगल से भटक कर आए भालू ने खेत की ओर गए कुछ ग्रामीणों पर हमला बोल दिया। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से भालू को जंगल की ओर भगाया। क्षेत्र के अहुगीकलां और वीरपुर गांव में भालू देखे जाने के बाद से हड़कंप मचा है।

गांव घुसे भालू ने दो लोगों पर बोला हमला

सूचना के तीन घंटे बाद तक वन विभाग की टीम मौके पर नही पहुंच सकी। ग्रामीणों ने सभी घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया। हलिया थाना क्षेत्र अहुगीकला गांव निवासी बसई गुप्ता (45) व सुमन (15) शौच के लिए घर से बाहर सीवान की ओर गए थे कि जंगल की ओर से पहुंचे भालू ने दोनों के ऊपर हमला कर दिया।

भालू की आने की सूचना से हड़कंप

बचाव के लिए पहुंचे वीरपुर गांव निवासी हरी कोल (60) व छोटू मौर्य (11) के ऊपर भी हमला कर घायल कर दिया। चीख-पुकार सुनकर पंहुचे ग्रामीणों ने लाठी डंडे से दौड़ाकर भालू को जंगल की ओर भगाया। आसपास के गांवों में भालू की आने की सूचना से हड़कंप मच गया। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सूरज मौर्य ने वन विभाग को सूचना दी। लेकिन सूचना के घंटों बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंच सकी है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story