×

मुख्य सचिव ने चेताया, निर्धारित समय पर पूरा करें ऑक्सीजन प्लांट का कार्य

मुख्य सचिव वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न योजनाओं में कराये जा रहे कार्यों के प्रगति की जानकारी ली।

Brijendra Dubey
Published on: 5 July 2021 5:33 PM GMT
Chief Secretary
X

जिलों के अधिकारियों के साथ बैठक करते मुख्य सचिव (फोटो साभार-सोशल मीडिया)

Mirzapur News: प्रदेश के मुख्य सचिव राजेन्द्र कुमार तिवारी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी मण्डलों, जिला के मण्डलायुक्त व जिलाधिकारी के द्वारा विभिन्न योजनाओं में कराये जा रहे कार्यों के प्रगति की जानकारी ली।

मुख्य सचिव ने जताई नाराजगी

वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रदेश के जनपदों में लगाये जाने वाले ऑक्सीजन प्लांट के प्रगति की समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव ने कम प्रगति वाले कई जनपदों के अधिकारियों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुये कहा कि शासन द्वारा ऑक्सीजन प्लांट स्थापना के लिये निर्धारित समय के अंदर ऑक्सीजन प्लांट को लगवाना सुनिश्चित किया जाये, अन्यथा सम्बन्धित अधिकारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी मण्डलायुक्त एवं जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कोरोना के सम्भावित तीसरी लहर के दृष्टिगत सभी तैयारियों को तत्काल पूर्ण करा लिया जाये।

उन्होंने कहा कि अस्पतालों में पीकू वार्ड, बेड की सभी तैयारियां करते हुये आवश्यक दवाइयों व स्टाक की उपलब्धतता पहले से ही सुनिश्चित करते हुये सम्बन्धित कर्मचारियों को प्रशिक्षित भी किया जाये। उन्होंने कहा कि जिस ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है। उसका सिविल वर्क फाउंडेशन का कार्य पूर्ण करा लिया जाये, ताकि ऑक्सीजन प्लांट मशीन के आने पर तत्काल स्थापित किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि 50 बेड अथवा उससे वाले प्राइवेट अस्पतालों में भी अस्पताल प्रबन्धक के द्वारा लगवाना अनिवार्य रूप से सुनिश्चित कराया जाये। 50 बेड के नीचे वाले सभी प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेण्डर, पाइप लाइन अथवा रिफलिंग की व्यवस्था भी कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशित किया गया।


वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव द्वारा स्वच्छ भारत मिशन, नमामि गंगे के अन्तर्गत पार्कों का सौन्दर्यीकरण, पेयजल योजना, प्रधानमंत्री आवास शहरी एवं ग्रामीण सहित अन्य प्रमुख योजनाओं के प्रगति की जानकारी ली। इस अवसर पर एनआईसी मीरजापुर में मण्डलायुक्त योगेश्वर राम मिश्र, जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, संयुक्त विकास मण्डलायुक्त सुरेश कुमार मिश्र, मुख्य विकास अधिकारी लक्ष्मी वीएस, अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. पीडी गुप्ता, परियोजना निदेशक डीआरडीए ऋषि मुनि उपाध्याय, उपायुक्त मनरेगा नफीस अहमद के अलावा विभिन्न विभागों अधिकारी उपस्थित रहे।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story