Mirzapur News: शादी की आड़ में मानव तस्करी! 12 साल की दुल्हन 40 साल का दूल्हा, जिला प्रोबेशन अधिकारी ने किया पर्दाफ़ाश

यूपी के मिर्जापुर से एक बाल विवाह का मामला सामने आया है। जानकारी मिलते ही पुलिस ने दूल्हे समेत बारातियों को जेल के सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Ashiki
Published on: 1 July 2021 6:23 PM GMT
Mirzapur News: शादी की आड़ में मानव तस्करी! 12 साल की दुल्हन 40 साल का दूल्हा, जिला प्रोबेशन अधिकारी ने किया पर्दाफ़ाश
X

Mirzapur News: यूपी मीरजापुर के लालगंज थाना क्षेते अंतर्गत कोटा घाट बिजरी ग़ांव में बाल विवाह का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। ग़ांव कि रहने वाली 12 साल की लड़की जो की अभी कक्षा 8 में पढ़ती है, शादी जनपद सीतापुर के लड़के से हो रही थी। लड़के की उम्र 40 वर्ष थी।

स्थानीय लोगों ने बाल विवाह होने की सूचना जिला प्रोवेशन अधिकारी को दिया। मौके पर पहुची टीम ने शादी रुकवा कर दूल्हे और बारात में शामिल 8 से 10 लोगों को पकड़ कर लालगंज थाने ले आये, जहां दूल्हे और बारातियों से पूछताछ हो रही है।


बताया जा रहा कि इस शादी से एक लाख रुपये लड़की के परिजनों को मिलना था। जिसकी वजह से वह नाबालिक बेटी की शादी कर रहे थे। पूछताछ में पता चला कि दूल्हा ब्राह्मण समाज का है। उसने अपना नाम भानु शुक्ला बताया है। वहीं लड़की आदिवासी कोल समाज की है।


यहां तक कि लड़की को अपने शादी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। जिला प्रोवेशन अधिकारी के मुताबिक सीतापुर से 8 से 10 लोग शादी के लिए आये थे। फिलहाल पूरे मामले में बाल विवाह की आड़ में मानव तस्करी की आशंका से भी जाँच की जा रही है, क्योंकि सीतापुर नेपाल से जुड़ा हुआ जनपद है।। वहीं पकड़े गये लोगों में एक बीजेपी नेता भी बताया जा रहा है।

Ashiki

Ashiki

Next Story