TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mirzapur: पेड़ पर दवा की बोतल और खाट पर मरीज, CMO ने कहा- उपलब्ध संसाधनों के साथ किया उसका इलाज

Mirzapur: मिर्जापुर के हलिया विकास खण्ड के कठारी और शुक्लपुर में पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है। पेड़ पर टंगा दवा का बोतल और खाट पर लेटे मरीज का वीडियो सामने आया है।

Brijendra Dubey
Published on: 19 July 2022 3:26 PM GMT
Mirzapur News
X

पेड़ के नीचे मरीज का इलाज होता हुआ। 

Mirzapur: मिर्जापुर के हलिया विकास खण्ड (Halia Development Block) के दो गांवों में फैले डायरिया रोग से सरकारी महकमा लड़ रहा हैं। कठारी और शुक्लपुर में पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है। पेड़ पर टंगा दवा का बोतल और खाट पर लेटे मरीज का वीडियो सामने आया है। जिस पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि मरीज की गम्भीर हालत को देखते हुए त्वरित इलाज के लिए पेड़ का सहारा लिया गया ।

पेयजल की समस्या से जूझ रहे ग्रामीण

दरअसल, जनपद के पिछड़े इलाके में शामिल हलिया विकासखंड (Halia Development Block) के ग्रामीण आज भी पेयजल की समस्या से जूझ रहे हैं। क्षेत्र के लहुरिया दह मे जहां लोगों को 1 किलोमीटर चक्कर लगाकर पानी का जुगाड़ करना पड़ रहा है। कोठारी और शुकुलपुर गांव में कुंआ का गंदा पानी पीने से 2 दर्जन से अधिक लोग बीमार हो गए। डायरिया के चपेट मे आने से दो बालक और एक बालिका की मौत हो गई।

गांव में डायरिया की शिकायत मिलने पर चिकित्सा महकमा ने पेयजल के स्त्रोत की जांच करते हुए लोगों में दवा का वितरण किया है। इसके साथ ही लोगों को पानी उबालकर पीने की सलाह दी गई है। लोगों को स्वच्छता के साथ रहने को कहा गया है।

उपलब्ध संसाधनों के साथ उसका इलाज किया: मुख्य चिकित्साधिकारी

वहीं, पेड़ पर दवा की बोतल खाट पर लेटे हुए मरीज का वीडियो सामने आया है। जिस पर मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि मरीज की गंभीर हालत को देखते हुए उसे तत्काल चिकित्सा सुविधा देकर उसकी जान बचाई जा सके इसके लिए उपलब्ध संसाधनों के साथ उसका इलाज किया गया। गांव के 18 लोग से ज्यादा पीड़ित थे सभी का इलाज चल रहा है स्थिति कंट्रोल में हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story