×

Mirzapur News: नकली शराब फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा, 15 लाख रुपये की शराब हुई बरामद

Mirzapur News: मिर्ज़ापुर (mirzapur) में पुलिस (UP police) ने कार्रवाई करते हुए नकली शराब फैक्ट्री पर छापा मार कर (Raid on fake liquor factory) भारी मात्रा में अवैध शराब खाली बोतल और स्प्रिट बरामद किया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 16 Jan 2022 2:26 PM GMT
Mirzapur News: Police raided fake liquor factory, arrested three accused, recovered liquor worth Rs 15 lakh
X

मिर्ज़ापुर: नकली शराब फैक्ट्री पर छापा, तीन आरोपी गिरफ्तार

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) में आचार संहिता (Code of conduct) लगने के बाद मिर्ज़ापुर (mirzapur) में पुलिस (UP police) ने कार्रवाई करते हुए नकली शराब फैक्ट्री पर छापा मार कर (Raid on fake liquor factory) भारी मात्रा में अवैध शराब खाली बोतल और स्प्रिट बरामद किया। पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए शराब का मूल्य 15 लाख बताया जा रहा है।

कच्ची शराब से कोतवाली देहात थाना क्षेत्र (Kotwali Dehat Police Station Area) में कुछ दिन पहले मौत भी हुई थी जिसके बाद भी पुलिस के नाक के नीचे शराब की तस्करी हो रही है लेकिन पुलिस है कि अपनी वाहवाही में जुटी रहती है।

नकली शराब बनाने कि फैक्ट्री पर पुलिस ने मारा छापा

यूपी में विधानसभा चुनाव की घोषणा होने के बाद पुलिस लागातर अवैध शराब बनाने व बेचने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है। पुलिस ने देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के सिरसी चनईपुर गांव (Sirsi Chanaipur Village) में नकली शराब बनाने कि फैक्ट्री पर छापा मार कर भारी मात्रा में बोतल में पैक कर सप्लाई के लिए रक्खे गए शराब को बरामद किया गया है।

अपर पुलिस अधीक्षक नगर, संजय कुमार

पुलिस ने वबुन सरोज के घर पर दबिश देकर 100 लीटर स्प्रीट, अपमिश्रीत ब्लूलाइन ब्राण्ड की 1625 भरी शीशीयां और 9640 खाली शीशीयां, 210 डिस्टिलरी फार सेल इन यूपी लिखा हुआ पेटी बनाने के गत्ता व दो रोल क्यूआर कोड, विस्लेरी के खाली बोतल में एक लीटर केरामल, 750 एमएल केमिकल लेमन, 160 लो डिस्टिलरी गाजीपुर लिखा हुआ ढक्कन बरामद हुआ।

पुलिस ने मौके से तीन लोगों को गिरफ्तार किया

अपर पुलिस अधीक्षक नगर, संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार वबुन सरोज, अजय कुमार, राजेश सोनकर और गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस लाइन में इस का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि यह लोग अपमिश्रित शराब तैयार करने के बाद इसे संजू जायसवाल को भेज दिया जाता था। इसकी सप्लाई की जिम्मेदारी संजू जयसवाल कि थी। वह इन अवैध शराब को मिर्ज़ापुर-सोनभद्र सहित आस-पास के जनपदों में इसकी सप्लाई करता था। यह लोग शराब कि बोतल को असली दिखाने के लिए इस क्यू आर कोड भी लगाते थे। ताकि शराब असली दिखाई पड़े।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story