TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mirzapur: प्रसिद्ध बूढ़े नाथ मंदिर में घुसा सीवर का पानी, श्रद्धालुओं में आक्रोश

Mirzapur: शहर के लाल डिग्गी इलाके में स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर बूढ़े नाथ मंदिर में भारी बरसात के कारण मंदिर में सीवर का पानी मंदिर में घुस गया। वहीं, आक्रोशित भक्तों ने नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की।

Brijendra Dubey
Published on: 21 July 2022 12:27 PM GMT
Mirzapur News
X

मंदिर में घुसा पानी। 

Mirzapur: उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर में बीती रात भारी बारिश (Heavy Rain In Mirzapur) मुसीबत ले कर आयी। भारी बरसात के कारण शिव मंदिर में सीवर का पानी घुसने के कारण लोगो मे आक्रोश है। शहर के लाल डिग्गी इलाक़े में स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर बूढ़े नाथ मंदिर में भारी बरसात के कारण मंदिर के सामने सीवर जाम हो जाने से सीवर का पानी मंदिर में घुस गया। पूरा मंदिर सीवर के गंदे पानी से भर गया। मंदिर के गर्भगृह में स्थित शिवलिंग भी पानी से पूरी तरह भर गया। जिसकी वजह से वहां दर्शन-पूजन के लिए आये भक्तों में आक्रोश फैल गया।

वहीं, आक्रोशित भक्तों ने नगरपालिका अध्यक्ष के खिलाफ लोगों ने जमकर नारेबाजी की। सावन के महीने में प्रसिद्ध शिव मंदिर में सीवर का पानी घुसने की खबर पर प्रसाशन ने मंदिर से पानी निकलवाया और मंदिर के सामने मौजूद सीवर की सफाई शुरू करवाई।

पांच साल से मंदिर में है ये समस्या: पुजारी

वहीं, मंदिर के पुजारी का कहना है कि पांच साल से मंदिर में यह समस्या है। महंत योगानंद गिरी ने कहा कि पुजारी बूढ़े नाथ मंदिर बहुत प्राचीन मंदिर है।काशी विश्वनाथ से जुड़ा हुआ है। सीवर का पानी मंदिर में गर्भगृह तक आ जाता है। मगर इसका समाधान नही हो पा रहा है। बार-बार कहने के बाद भी मिर्ज़ापुर नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल (Mirzapur Municipality President Manoj Jaiswal) ने कोई कदम नहीं उठाया।

पुजारी ने कार्य पर लगा दी रोक: नगर पालिका अध्यक्ष

मिर्ज़ापुर नगर पालिका अध्यक्ष मनोज जायसवाल (Mirzapur Municipality President Manoj Jaiswal) ने मंदिर में पुजारी के आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि ये प्राचीन मंदिर है। यहां की समस्या के समाधान के लिए हम खुद गए थे। दो योजनाएं बनी मंदिर की समस्या के निदान के लिए मगर वहां के पुजारी ने रोक लगा दिया। हम लोग समस्या के समाधान के लिए तत्पर है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story