×

Mirzapur News: गांव में भटक कर पहुंचा बारह फीट का मगरमच्छ, ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचा वन विभाग

Mirzapur News: कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर ग्रामीण लाठी डंडा व टार्च जलाकर देखने लगे तो नदना गांव बस्ती निवासी पूजा कोल के घर के पास मगरमच्छ टहलते दिखा जिसके बाद से ग्रामीणों में डर का माहौल है।

Brijendra Dubey
Published on: 25 Jan 2023 12:07 PM GMT
Mirzapur crocodile wandered in the village
X

Mirzapur crocodile wandered in the village

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जिले के हलिया वन रेंज के नदना गांव के बस्ती में मंगलवार की देर रात करीब बारह फीट का नर मगरमच्छ भटकते भटकते पहुंच गया, जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। मगरमच्छ के बस्ती में अचानक से घुस जाने से ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गया। गांव में जब खुटे से बंधे मवेशी मगरमच्छ छटपटाने लगे तथा कुत्ते लगातार भौंकने लगे।

कुत्तों के भौंकने की आवाज से जाने ग्रामीण

मिर्जापुर जिले के नदना गांव ने देर रात कुत्तों के भौंकने की आवाज सुनकर ग्रामीण लाठी डंडा व टार्च जलाकर देखने लगे तो नदना गांव बस्ती निवासी पूजा कोल के घर के पास मगरमच्छ टहलते दिखा जिसके बाद से ग्रामीणों में डर का माहौल है। ग्रामीणों ने मगरमच्छ को सुरक्षित बचाने के लिए उसे चारो तरफ से घेरकर उसके ऊपर बोरी फेंककर सुरक्षित कर दिया। ग्रामीणों ने मगरमच्छ की सूचना तत्काल वन विभाग को दे दिया।ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर डिप्टी रेंजर त्रिभुवन प्रसाद सिंह व वन दरोगा अजय प्रकाश,वन्य जीव रक्षक राणा प्रताप सिंह,नीटू शर्मा, रामदास, शीतला बख्श आदि ने ग्रामीणों के सहयोग से कड़ी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़कर बुधवार सुबह क्षेत्र के मेजा ददरी बांध में सुरक्षित छोड़ दिया गया। मगरमच्छ को वन विभाग की टीम पकड़कर ले जाने पर ग्रामीणों ने राहत महसूस किया।

डिप्टी रेंजर ने बताया कोई अप्रिय घटना नही हुई

मगरमच्छ के संबंध में डिप्टी रेंजर टीपी सिंह ने बताया कि नदना गांव में बारह फीट का नर मगरमच्छ भटकते हुए नदना बस्ती में पहुंच गया था, संभवतः गांव के तालाब से निकलकर बस्ती में पहुंचा था, ग्रामीणों के सहयोग से मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़कर मेजा ददरी जलाशय में छोड़ दिया गया है। कोई अप्रिय घटना नही घटी है।

Anant kumar shukla

Anant kumar shukla

Content Writer

अनंत कुमार शुक्ल - मूल रूप से जौनपुर से हूं। लेकिन विगत 20 सालों से लखनऊ में रह रहा हूं। BBAU से पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएशन (MJMC) की पढ़ाई। UNI (यूनिवार्ता) से शुरू हुआ सफर शुरू हुआ। राजनीति, शिक्षा, हेल्थ व समसामयिक घटनाओं से संबंधित ख़बरों में बेहद रुचि। लखनऊ में न्यूज़ एजेंसी, टीवी और पोर्टल में रिपोर्टिंग और डेस्क अनुभव है। प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया प्लेटफॉर्म पर काम किया। रिपोर्टिंग और नई चीजों को जानना और उजागर करने का शौक।

Next Story