×

Mirzapur News: विंध्याचल मंदिर में बन रहे विंध्य कारीडोर के नाम पर फ्राड, जेएनयू MPHIL का निकला पूर्व छात्र

Mirzapur News: विंध्याचल स्थित विंध्यवासिनी मंदिर के विकास के नाम पर वेब पेज और फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से चंदा मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल।

Brijendra Dubey
Published on: 20 Jan 2023 12:15 PM GMT
X

मिर्जापुर: विंध्याचल मंदिर में बन रहे विंध्य कारीडोर के नाम पर फ्राड, जेएनयू MPHIL का निकला पूर्व छात्र, पुलिस ने भेजा जेल

Mirzapur News Today: विंध्याचल स्थित विंध्यवासिनी मंदिर के विकास के नाम पर वेब पेज और फेसबुक अकाउंट बनाकर लोगों से चंदा मांगने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल। पकड़ा गया आरोपी जेएनयू एमफिल का पूर्व-छात्र निकला। जो विंध्याचल मंदिर का रेकी करने के बाद विकास कार्यों के नाम पर एकाउंट में मंगा रहा था रुपया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । आरोपी बिहार का निवासी है।

जानिए पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कारीडोर के नाम पर अवैध वसूली करने वाला युवक आखिरकार पकड़ा ही गया । आरोपी युवक जेएनयू एमफिल का पूर्व छात्र पटना निवासी मनीष कुमार निकला। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया । विंध्यवासिनी मंदिर में बन रहे कारीडोर के नाम पर वसूली करने की शिकायत पंडा समाज के महामंत्री भानू पाठक ने किया था । जिस पर पुलिस ने 17 जनवरी को मामला दर्ज किया था ।

लोगों से दान के नाम पर वसूली कर रहा था

आरोपी बिहार प्रांत के पटना के थाना पत्रकारनगर चित्रगुप्त नगर निवासी मनीष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया । उसके पास से 2 मोबाइल और 4 हजार रुपया नगद बरामद किया गया ।आरोपी जेएनयू से एमफिल की पढ़ाई अधूरे में छोड़ कर एलएलबी करने के बाद पटना में प्रैक्टिस कर रहा था । जल्द रुपया कमाने के लालच में विंध्याचल मंदिर के बन रहे कारीडोर के नाम पर फेसबुक व वेबपेज बनाकर लोगों से दान के नाम पर वसूली कर रहा था ।

पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ ही मामले की तहकीकात में जुटी हैं। कुछ दिन पूर्व विंध्यवासिनी माता मंदिर के नाम पर वेबसाइट बनाने की शिकायत मिलने पर डीएम ने 8 सदस्यीय कमेटी का भी गठन किया था। जिसके बाद 3 वेबसाइटों को सस्पेंड भी किया गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story