Mirzapur: कूड़ा फेकने के विवाद में दो पक्षों में मारपीट, गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत 11 घायल, केस दर्ज

Mirzapur News Today: कूड़ा फेंकने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में चली गोली में एक व्यक्ति की मौतत हो गई और कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए।

Brijendra Dubey
Published on: 10 Nov 2022 5:13 PM GMT
Jaunpur News In Hindi
X

जौनपुर में तड़तड़ायी गोलियां (photo: social media )

Mirzapur: जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र (Dehat Kotwali area) के अघौली गांव में विवादित जमीन पर कूड़ा फेंकने को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस मारपीट में चली गोली में कई लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। आनन-फानन में जख्मी लोगों को इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल लाया गया, जहां पर एक की मौत हो गई। इस मारपीट में दोनों पक्षों से 11 लोग घायल है, जहां पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटनास्थल पर पहुंचकर एसपी ने निरीक्षण किया है, जहां घटना के बारे में जानकारी ली है।

कई वर्षों से चला आ रहा था दोनों सगे पट्टीदारों में विवाद

मिर्जापुर जनपद के देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के अघौली ग्राम में उमानाथ पाण्डेय का रमेश पाण्डेय से जमीन को लेकर कई वर्षों से विवाद चला रहा है। बीती रात्रि विवादित जमीन पर कूड़ा फेकने को लेकर महिलाओं से विवाद हुआ था, जहां सुबह दोनों पक्षों के बीच में मारपीट शुरू हो गई। इस मारपीट में लाठी, डंडे, धारदार हथियार के साथ लाइसेंसी रिवाल्वर से गोली चली।

इस घटना में हुए घायल

इस घटना में उमानाथ पाण्डेय पुत्र अनंत राम पाण्डेय, कमलेश पाण्डेय पुत्र रामेश्वर नाथ पाण्डेय, अभिषेक पाण्डेय पुत्र रामू पाण्डेय घायल हो गए, जहां दूसरे पक्ष से रमेश पाण्डेय पुत्र रघुबीर, रमेश पाण्डेय व ओमकार पाण्डेय पुत्र रघुबीर पाण्डेय, देवेन्द्र उर्फ विनोद पुत्र रमेश व सावित्री देवी पत्नी रमेश, धर्मंद्र पाण्डेय उर्फ राजू पुत्र रघुबीर पाण्डेय गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को इलाज के लिए पुलिस ने मंडलीय अस्पताल भेजवाया, जहां पर डॉक्टरों ने धर्मेंद्र पाण्डेय की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि गोली लगने से घायल कमलेश, अभय व अभिषेक और दूसरे पक्ष के रमेश व ओमकार को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया।

दूसरे पक्ष से जमीन का विवाद है: मृतक की पत्नी

मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया कि दूसरे पक्ष से जमीन का विवाद है, जहां मुकदमा भी चल रहा है। मुकदमा हारने में बाद फिर से एसडीएम के यहां अपील किया गया था।

सभी आरोपियों को पकड़कर भेजा जाएगा जेल: एसपी

एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि अघौली गांव में जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ है, जहां एक की मौत हुई है, वहीं गोली चलने से कुछ लोग घायल हुए है। इस जमीन को लेकर दोनों पक्षों के बीच में एसडीएम कोर्ट में मुकदमा चल रहा है। दोनों पक्षों से तहरीर मिलने के बाद सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जायेगा, वहीं सभी आरोपियों को पकड़कर जेल भेजा जाएगा। गांव में शांति व्यवस्था को लेकर भारी पुलिस तैनात किया गया है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story