×

Mirzapur: अनुप्रिया पटेल ने माइक्रोबायोलॉजी लैब का किया उद्घाटन, इन जिलों के लोगों को मिलेगा लाभ

Mirzapur News: मंडलीय चिकित्सालय में माइक्रोबायोलॉजी लैब का केंद्रीय वाणिज्य एव उद्योग मंत्री अनुप्रिया पटेल ने उद्घाटन किया।

Brijendra Dubey
Published on: 9 Jan 2023 3:57 PM GMT
Mirzapur News
X

अनुप्रिया पटेल ने माइक्रोबायोलॉजी लैब का किया उद्घाटन

Mirzapur: मंडलीय चिकित्सालय में माइक्रोबायोलॉजी लैब का केंद्रीय वाणिज्य एव उद्योग मंत्री अनुप्रिया पटेल ने उद्घाटन किया। मेडिकल कालेज के अधीन होने के बाद इम्यूनोलॉजी व सीरोलॉजी की जांच हो सकेगी। सोनभद्र, मिर्जापुर, भदोही के साथ साथ मध्य प्रदेश के लोग भी लाभ उठाएंगे। माइक्रोबायोलॉजी लैब को 15 लाख की लागत से तैयार किया गया है। मेडिकल कॉलेज के अधीन होने के बाद मंडलीय चिकित्सालय में बड़ा बदलाव हो रहा।

15 लाख रुपये की लागत से तैयार हुआ माइक्रोबायोलॉजी लैब

यूपी के मिर्जापुर जिले के मंडलीय चिकित्सालय में माइक्रोबायोलॉजी लैब का केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने उद्घाटन किया। मां विंध्यवासिनी स्वशासी मेडिकल कॉलेज के अधीन होने के बाद मंडलीय चिकित्सालय में पहली बार 15 लाख रुपये की लागत से माइक्रोबायोलॉजी लैब बनाया गया। अनुप्रिया पटेल ने कहाकि मंडलीय चिकित्सालय मेडिकल कॉलेज के अधीन होने के बाद चिकित्सालय में बहुत तेजी से बदलाव हो रहा है।

मिर्जापुर के नागरिकों को मिलेगी काफी सहूलियत

माइक्रोबायोलॉजी लैब होने के बाद मिर्जापुर के नागरिकों को काफी सहूलियत मिलेगी, मरीजों को जांच के लिए प्रयागराज और वाराणसी नहीं जाना पड़ेगा। पहले मरीजों को जांच के लिए काफी परेशान होना पड़ता था और वाराणसी प्रयागराज जाना पड़ता था, जांच कराने के बाद मरीजों को रिपोर्ट का इंतजार कई दिनों तक करना पड़ता था, लेकिन अब मंडलीय चिकित्सालय में सारी व्यवस्थाएं कर दी गई है जिसकी वजह से मरीजों को काफी सहूलियत मिलेगी।

प्राचार्य आरबी कमल का सराहनीय कदम

मां विंध्यवासिनी स्वशासी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरबी कमल मंडलीय चिकित्सालय को बेहतर बनाने के प्रयास दिन प्रतिदिन कर रहे है, डेंगू वायरस का चैन तोड़ने के बाद से लेकर मेडिकल कालेज में जांच और इलाज को बेहतर बनाने को लेकर लगातार कार्य कर रहे है। मंडलीय चिकित्सालय की इमरजेंसी में बड़ा बदलाव किया जा रहा है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story