×

Mirzapur News: केंद्रीय राज्यमंत्री के सुर पर झूमी जनता, मिल चुका है पद्मश्री सम्मान

Mirzapur News: मिर्जापुर की पहली महिला अजीता श्रीवास्तव के द्वारा आयोजित आभार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने इसके संरक्षण पर जोर दिया ।

Brijendra Dubey
Published on: 5 Sep 2022 2:27 AM GMT
X

पद्मश्री अजीता श्रीवास्तव

Mirzapur News: पदमश्री कजली गायिका अजीता श्रीवास्तव के आभार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री और मिर्जापुर की सांसद ने गीत सुनाकर श्रोताओं को किया मंत्रमुग्ध । लायंस स्कूल के प्रेक्षागृह में लोकविधा कजली को संरक्षित किए जाने पर हो रही थी चर्चा । मिर्जापुर की माटी से जुड़ी इस लोक विधा को गाकर सुनाने का केंद्रीय मंत्री से किया गया अनुरोध ।"सावन का महीना पवन करे शोर" गीत गाकर सभी का दिल जीता ।

मिर्जापुर की लोक विधा कजली की सोंधी महक को देश ही नहीं विदेशों तक पहुंचाकर पदमश्री से सम्मानित होने वाली मिर्जापुर की पहली महिला अजीता श्रीवास्तव के द्वारा आयोजित आभार कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ने इसके संरक्षण पर जोर दिया । आने वाली पीढ़ी को इससे जोड़ने पर जोर दिया । कजली गायन की विधा को आगे बढ़ाने के लिए इसमें सहयोग का हर संभव भरोसा दिलाया । कजली गीत गाने के अनुरोध पर उनके द्वारा एक फिल्मी गीत गाकर सभी को झूमने पर विवश कर दिया । गीत के बोल "सावन का महीना पवन करे शोर" के साथ ही तालियों के शोर से कार्यक्रम स्थल लायंस स्कूल का प्रेक्षा गृह गूंज उठा ।

पदम श्री का सम्मान

कार्यक्रम अयोजिका पदमश्री अजीता श्रीवास्तव ने कहा कि जिस विधा को लेकर आज मुझे पदम श्री का सम्मान मिला है । उस कजली विधा से आने वाली पीढ़ी को जोड़ने का लगातार प्रयास कर रही हूं। आज के कार्यक्रम में सभी का स्नेह और आशीर्वाद मिला, मुख्य अतिथि केंद्रीय राज्यमंत्री मैं अपने गीत से इस कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story