Mirzapur: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास

Mirzapur: पूर्वांचल के पहले लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास मिर्जापुर के चुनार में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया।

Brijendra Dubey
Published on: 5 Sep 2022 9:59 AM GMT
Mirzapur News
X

लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास

Mirzapur: पूर्वांचल के पहले लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास (Logistics Park inaugurated) मिर्जापुर के चुनार में केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Union Railway Minister Ashwini Vaishnav) ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Union Minister Anupriya Patel) ने कहा कि इससे पूर्वांचल के किसानों, व्यापारियों, उद्यमियों, आयात निर्यात करने वालों को सुविधा मिलेगी । एक रिपोर्ट

7000 वर्ग मीटर क्षेत्र में निर्माण कार्य कर किया विकसित

मिर्जापुर जनपद के साथ ही आसपास के जिलों में निर्मित और उत्पादित वस्तुओं को कम समय में देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों में भेजने के लिए लॉजिस्टिक पार्क का शिलान्यास किया गया। करीब 7000 वर्ग मीटर क्षेत्र में निर्माण कार्य कर विकसित किया जायेगा । लोगों को 400 कंटेनर की सुविधा उपलब्ध होंगी।


इन जिले के व्यापारियों और उत्पादकों को मिलेगी राहत: केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय मंत्री का कहना है कि लॉजिस्टिक पार्क के शुरू होने से जिले के अलावा पूर्वांचल के वाराणसी, भदोही, चंदौली, गाजीपुर, जौनपुर, सोनभद्र, बलिया समेत तमाम जिले के व्यापारियों और उत्पादकों को राहत मिलेगी। कॉलीन, पॉटरी व पीतल उद्योग, हैंडीक्रॉफ्ट के अलावा अनाज व खाद्य वस्तुओं को अंतरराष्ट्रीय मार्केट मिलेगा। निर्यातकों को एक ही जगह पर सारी सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी। लोगों को इससे रोजगार भी मिलेगा।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story