×

Mirzapur News: विवाह में पसरा मातम, एक बच्ची के साथ महिला गंगा में डूबी

विंध्याचल में विवाह की खुशी मातम में बदल गई, गंगा स्नान करने गई बालिका संग एक युवती गंगा नदी में डूब गई ।

Brijendra Dubey
Reporter Brijendra DubeyPublished By Shashi kant gautam
Published on: 10 Jun 2021 12:21 PM GMT
drowned in the Ganges
X

गंगा स्नान करने गए युवक नदी में डब: फोटो-सोशल मीडिया  

Mirzapur News: विंध्याचल में विवाह की खुशी मातम में बदल गई, गंगा स्नान करने गई बालिका संग एक युवती गंगा नदी में डूब गई । पांच महिलाओं को मौके पर मौजूद लोगों ने बचा लिया । विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के गोपालपुर मड़गुड़ा निवासी मन्ना बिंद के घर आयोजित वैवाहिक समारोह में शामिल होने आयी एक बालिका समेत दो महिला कच्चा घाट पर गंगा नदी में डूब गई । हादसा गुरुवार को सुबह करीब आठ बजे उस समय हुआ जब करीब दो दर्जन महिलाएं कच्चा घाट पर गंगा स्नान करने पहुंची थी । नहाते समय गहरे पानी में जाने से दो बालिका डूबने लगी । जिन्हें बचाने में सात लोग डूबने लगे । पांच लोगों को बचा लिया गया । जबकि 23 वर्षीया अर्चना देवी तथा 13 वर्षीया अन्तिमा गहरे पानी में डूब गई । जिनकी तलाश में गोताखोर और स्थानीय मल्लाह लगे हैं । वाराणसी से एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है ।

गंगा में डूबी दो खुशी के जगह फैला मातम

मडगुडा गांव निवासी मन्ना बिंद के पुत्र महेश की बारात बुधवार को नाचते हुए हंसी खुशी माहौल में रवाना हुई थी । आज सुबह दूल्हा दुल्हन लेकर बारात के साथ लौटा । इसके बाद हंसी ठिठोली करती दो दर्जन महिलाओं की टोली गंगा स्नान करने के लिए निकल गई । सभी कच्चा घाट पर स्नान कर रहे थे ।

महिला और एक बालिका पानी में समा गई

इसी दौरान दो बालिका डूबने लगी । जिन्हें बचाने के लिए अन्य महिलाओं ने प्रयास किया तो वह भी डूबने लगी । कोहराम मचने पर आसपास स्नान कर रहे लोगों ने पांच महिलाओं को बचा लिया । लेकिन एक महिला और एक बालिका पानी में समा गई ।

पानी में डूबे लोगों में 23 वर्षीया अर्चना देवी पत्नी मनोहर निवासिनी मझियार थाना कोतवाली देहात मीरजापुर तथा 13 वर्षीया अन्तिमा पुत्री राजधर बिन्द निवासिनी अनिरूद्धपुर पूरबपट्टी थाना चील्ह बताई गई है ।

हादसे की खबर लगते ही मौके पर विंध्याचल थाना प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे । स्थानीय गोताखोरो और नाविकों की मदद से डूबे लोगों की तलाश की जा रही है । वाराणसी से डूबे हुए लोगों की तलाश के लिए एनडीआर एफ की टीम बुलाई गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story