Mirzapur News: सपा जिलाध्यक्ष पर 39 लाख हड़पने का आरोप, विंध्य कॉरिडोर में समाज का धर्मशाला हुआ अधिग्रहित

Mirzapur News: सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में पहुंचे रजक समाज के लोगों ने एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर सपा जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

Brijendra Dubey
Published on: 21 Dec 2022 1:50 PM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Newstrack)

Mirzapur News: रजक(धोबी) समाज ने लगाया धर्मशाला के लाखों रुपए हड़पने का आरोप, सपा जिलाध्यक्ष देवी चौधरी पर लगा आरोप, निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर में गया था रजक (धोबी) समाज का धर्मशाला, समाज के लोग लगा रहे आरोप, जिलाध्यक्ष फर्जी तरीके से अध्यक्ष से मालिक बनकर लाखों रुपए अपने खाते में मंगवाया, लगभग 39 लाख रुपए हड़पने का लग रहा आरोप, सपा जिलाध्यक्ष ने समाज के बैंक खाते से इतर अपने खाते में जमा कराया समाज का रुपया, पिछले कई महीनों से समाज के लोगों को गुमराह करते आ रहे जिलाध्यक्ष, रजक समाज ने नगर मजिस्ट्रेट कार्यालय पर दिया शिकायती ज्ञापन।

जानिए क्या है पूरा मामला

सपा के जिलाध्यक्ष पर गंभीर आरोप रजक समाज के लोगों द्वारा लगाया जा रहा है सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में पहुंचे रजक समाज के लोगों ने एक शिकायती प्रार्थना पत्र देकर सपा जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

समाज के लोगों का आरोप है कि विंध्याचल थाना क्षेत्र स्थित रजक समाज के धर्मशाला का मुआवजा राशि लगभग 39 लाख रुपए सपा जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी द्वारा हड़प लिया गया है।

आरोप है कि विंध्य काली डोर के निर्माण के दौरान धर्मशाला के तोड़े जाने पर उसका मुआवजा रजक समाज के बैंक खाते में मिलना चाहिए था, पर कूटनीतिक दस्तावेजों द्वारा सपा जिलाध्यक्ष ने पर्यटन विभाग को दिए गए एफिडेविट धर्मशाला को अपनी निजी संपत्ति बताते हुए लगभग 39 लाख रुपए मुवाबाजे की राशि प्राप्त कर लिया।

वर्ष 2021 में मिले इस मुआवजे को समाज द्वारा पिछले कई महीनों से बार बार मांग किया गया पर उन्होंने इसे नहीं लौटाया। रजक समाज के लोगों का आरोप है कि वर्ष 2014 में समाज के अध्यक्ष की मौत होने के बाद कोई दूसरा इस पद पर साक्षी नहीं हुआ पर देवी चौधरी द्वारा गलत साक्ष्यों के आधार पर खुद को अध्यक्ष बताया जाता रहा और कोषाध्यक्ष के साथ मिलकर समाज के खाते से कुछ लाख रुपए और निकाल लिया गया है। सिटी मजिस्ट्रेट को दिए गए शिकायती प्रार्थना पत्र में समाज में सपा जिला अध्यक्ष के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

सपा जिलाध्यक्ष ने कहा

अपने ऊपर लगे लाखों रुपए के गबन के आरोप को जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने एक सिरे से खारिज करते हुए कहा कि धर्मशाला के मुआवजे का रुपया मेरे खाते में है, मेरी इसे हड़प करने की कोई मंशा नहीं है, मैं पिछले कई वर्षो से अध्यक्ष था, समाज के बैंक खाते का केवाईसी नहीं होने के कारण मेरे बैंक खाते में रुपए डाल दिए गए।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story