×

Mirzapur Video: विंध्याचल धाम दर्शन करने आये फौजी और पुलिस में भिड़ंत, बैठाई गई विभागीय जांच

Mirzapur News Today: धाम में तैनात पुलिस कर्मी युवक को धक्का देते हुए पुलिस चौकी ले गए। युवक फौजी बताया जा रहा है।

Brijendra Dubey
Published on: 14 Sep 2022 2:26 AM GMT
X

फौजी व पुलिस की भिडंत 

Mirzapur News: विंध्याचल धाम से लाइव दर्शन कराना युवक को महंगा पड़ गया। युवक और धाम में तैनात जवानों के बीच मंगलवार की रात करीब साढ़े आठ बजे मारपीट हो गई। धाम में तैनात पुलिस कर्मी युवक को धक्का देते हुए पुलिस चौकी ले गए। युवक फौजी बताया जा रहा है। जो विंध्याचल थाना क्षेत्र के ही बिरोही गांव का निवासी है। जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार मिश्र ने 5 जवानों को सस्पेंड कर दिया। मामले की विभागीय जांच बैठाई गई हैं।

विंध्याचल धाम में एक अन्य साथी के साथ श्रद्धालु मंगलवार की रात दर्शन पूजन करने आया था। इस दौरान वह घर पर मौजूद अपने वृद्ध माता पिता को झांकी से मोबाइल से लाइव दर्शन कराने लगा। इस पर धाम में तैनात जवानों ने उसे मोबाइल का प्रयोग न करने की चेतावनी दी। इसके बावजूद युवक मन्दिर परिसर में मोबाइल से फोटो लेने की मनाही के बाद भी नहीं माना। इसी बात को लेकर हाथापाई शुरू हो गई। धाम के आंगन में साथ आए दोनों युवकों को अलग अलग कर पुलिस के जवानों ने उन पर काबू पाया । इसके बाद उसे मंदिर की छत पर बने पुलिस चौकी में ले गए । विध्याचल मंदिर परिसर में पुलिस कर्मियों द्वारा दुर्व्यवहार का वीडियों मिलने पर पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार ने 5 आरक्षी को निलंबित करते हुए विभागीय जांच का आदेश दिया है । कहा कि श्रद्धालुओं को नियमों की जानकारी देकर रोका जा सकता था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story