हाई अलर्ट पर विंध्याचल मंदिर: गोरखनाथ में हमले के बाद बढ़ा खतरा, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस

Mirzapur Vidyayanchal Temple Alert: नवरात्र का पर्व चल रहा है मिर्जापुर में भी विंध्याचल मेले को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित किया गया है। प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद है।

Brijendra Dubey
Report Brijendra DubeyPublished By Praveen Singh
Published on: 4 April 2022 2:43 PM GMT
Mirzapur Vidyayanchal Temple Alert
X

Mirzapur Vidyayanchal Temple Alert

Mirzapur Vidyayanchal Temple Alert: गोरखपुर मंदिर में धारदार हथियार के साथ घुसने और दो पुलिसकर्मियों को जख्मी करने के बाद विंध्याचल मंदिर में भी पुलिस हाई अलर्ट पर है। एसपी सिटी ने डाग स्क्वायड, पुलिस बल के साथ विंध्याचल रेलवे स्टेशन, रोडवेज परिसर आदि इलाकों में गस्त करते हुए चेकिंग किया।

उन्होंने बताया कि गोरखपुर में पकड़े गए हमलावर से मिली जानकारी के अनुसार उसने काशी और अयोध्या की भी रेकी की थी। जिसके बाद नवरात्र का पर्व चल रहा है मिर्जापुर में भी विंध्याचल मेले को देखते हुए हाई अलर्ट घोषित किया गया है। प्रशासन पूरी तरीके से मुस्तैद है। बस अड्डा, होटल रेलवे स्टेशन सहित सभी जगह बराबर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

मंदिर के आसपास डाग स्क्वायड लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा रहा है। देश भर से यात्री दर्शन करने के लिए मां विंध्यवासिनी के दरबार में आते हैं। गंगा घाट पर विशेष अभियान चलाकर जांच किया जा रहा है। मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अतिरिक्त फोर्स भी लगाई गई है। एक रिपोर्ट

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ मंदिर में जबरन घुसने का प्रयास कर रहे एक मुस्लिम युवक ने दो पुलिसकर्मियों को धारदार हथियार से वार कर रविवार को घायल कर दिया था। पुलिस कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। हमलावर आरोपी को पुलिस ने धर दबोचा । उससे मिली जानकारी के बाद पुलिस अलर्ट मोड में है।

विंध्याचल धाम में भारी पुलिस बल, डाग स्क्वायड व वज्र वाहन के साथ पुलिस के जवानों ने चक्रमण किया। इस दौरान रेलवे स्टेशन, बस अड्डा पर जुटे यात्रियों के सामानों को भी चेक किया गया । एसपी सिटी ने बताया कि गोरखपुर में पकड़े गए आरोपी से मिली जानकारी के अनुसार उसने अयोध्या और काशी की रेकी की थी । नवरात्र में मंदिरों पर भारी संख्या में भक्त दर्शन करने आते हैं । ऐसे में पुलिस सतर्क रहते हुए निरीक्षण किया।

गोरखनाथ मंदिर पर हुआ था हमला

गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) के मुख्य गेट पर कल पीएसी के जवानों पर एक युवक ने धारदार हथियार से हमला कर दिया था। अहमद मुर्तजा नाम का युवक हमले की फिराक में गोरखनाथ मंदिर में प्रवेश करने का कोशिश कर रहा था जिसे पीएसी के जवानों ने कुछ स्थानीय लोगों के मदद से गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद सोमवार को हमलावर मुर्तुजा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। घटना के बाद आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीआरडी मेडिकल कॉलेज पहुंचकर वहां भर्ती घायल पुलिसकर्मियों का हाल चाल जाना।

प्रशासन ने कहा आतंकी घटना

प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में हुई हिंसा की वारदात ने पुलिस- प्रशासन में खलबली मचा दी है। रविवार शाम को जिस तरह एक शख्स ने हाथ में हथियार लेकर करीब 15 मिनट तक वहां तांडव मचाया, उसने वहां की सुरक्षा स्थिति की पोल खोल दी है। यूपी पुलिस (UP Police) ने इस हमले को एक गंभीर साजिश (Conspiracy) का हिस्सा बताते हुए कहा कि यह एक आतंकी घटना है। सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के निर्देश पर इस घटना की विवेचना यूपी एटीएस (UP ATS) को सौंप दी गई है। साथ ही साथ यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ (UP STF) को संयुक्त रूप से काम करने का निर्देश भी दिया गया है।

बहादुर जवानों को दिया जाएगा इनाम

गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Temple) पर हुए इस हमले में दो पीएसी और एक पुलिस के जवान घायल हो गए हैं। गृह विभाग ने हमलावर को रोकने के लिए उनके द्वारा दिखाई गई बहादुरी को सम्मानित करने का निर्णय लिया है। एसीएस (गृह) अवनीश अवस्थी ने घायल जवानों की बहादुरी का जिक्र करते हुए कहा कि अगर जवानों ने उसे नहीं रोका होता तो वो मंदिर के अंदर प्रवेश कर जाता औऱ भक्तों को नुकसान पहुंचा सकता था। इन तीन जवानों गोपाल गौड़ (पीएसी), अनिल पासवान (पीएसी) औऱ अनुराग राजपूत (पुलिस) को 5-5 लाख रूपया बतौर इनाम के रूप में दिया जाएगा।

Admin 2

Admin 2

Next Story