×

अनुप्रिया पटेल का INDIA गठबंधन पर हमला, बोलीं- ताश के पत्तों की तरह बिखर रही विपक्षी एकता, नहीं कोई नेतृत्वकर्ता

Mirzapur News: अनुप्रिया पटेल ने आगे कहा, 'जितनी भी पार्टियों के नेता हैं सबकी अपनी महत्वाकांक्षा है। अपना एजेंडा है। इस कारण कोई भी एक प्रमुख चेहरा नहीं है। कोई नेतृत्वकर्ता नहीं है। ये सब ताश के पत्तों की तरह एक-एक कर बिखर जाएंगे।'

Brijendra Dubey
Published on: 24 Jan 2024 2:52 PM GMT
Anupriya Patel Mirzapur Visit
X

 केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Social  Media) 

Anupriya Patel Mirzapur Visit : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के तहसील मड़िहान क्षेत्र के पटेहरा स्थित नवोदय विद्यालय के ग्राउंड में बुधवार (24 जनवरी) को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। इस समारोह में कुल 317 जोड़ों का सामूहिक विवाह संपन्न हुआ। इसमें केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी पहुंचीं। उन्होंने नव विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद दिया।

आपको बता दें, समाज कल्याण विभाग द्वारा यह योजना गरीबों के लिए चलाई जा रही है। जिसके तहत बाल विवाह (Child Marriage) रोकने का प्रयास किया जाता है। गरीब कल्याण योजना के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन होता है। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि के रूप में पहुंची केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल में सभी 317 जोड़ों को आशीर्वाद और उपहार दिया।

केंद्रीय मंत्री ने सभी 317 जोड़ों को दिया उपहार

मिर्जापुर जिले में नवोदय विद्यालय ग्राउंड में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम (UP Samuhik Vivah Yojana) का आयोजन हुआ। इस प्रोग्राम में केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल पहुंचीं। केंद्रीय मंत्री ने कुल 317 जोड़ों को गिफ्ट दिए। इस कार्यक्रम में व्हाई बाइ जोड़ो में आदिवासियों की भी संख्या अच्छी खासी थी। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कार्यक्रम को संबोधित भी किया।

PM मोदी की योजनाओं का मिल रहा लाभ

इस मौके पर अपने संबोधन में अनुप्रिया पटेल ने कहा, 'यह प्रधानमंत्री मोदी के गरीब कल्याण नीति का नतीजा है। इतनी बड़ी संख्या में नवविवाहित जोड़ों को जीवन भर का साथ मिला।' केंद्रीय मंत्री ने मीडिया से बातचीत में राजनीतिक बातें की।

अनुप्रिया- इंडिया गठबंधन में कोई तालमेल नहीं

ममता बनर्जी और भगवंत मान के इंडिया गठबंधन से अलग चुनाव लड़ने की घोषणा पर अनुप्रिया पटेल ने कहा, 'INDIA गठबंधन ताश के पत्तों की तरह बिखर रहा है। हम तो पहले दिन से ही कह रहे थे कि इंडिया गठबंधन की ना कोई स्पष्ट नीति है ना कोई स्पष्ट रोड मैप। ना ही कोई आपस में तालमेल है।'

..ये तो इंडी गठबंधन के बिखरने की शुरुआत है

अनुप्रिया पटेल ने आगे कहा, 'जितनी भी पार्टियों के नेता हैं सबकी अपनी महत्वाकांक्षा है। अपना एजेंडा है। इस कारण कोई भी एक प्रमुख चेहरा नहीं है। कोई नेतृत्वकर्ता नहीं है। ये सब ताश के पत्तों की तरह एक-एक कर बिखर जाएंगे। अभी तो शुरुआत है। अपनी सीटों की बात को लेकर अनुप्रिया पटेल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में एक बार फिर और भी ज्यादा मजबूत सरकार बनाना तय है। उत्तर प्रदेश में हम पिछली बार से और बेहतर प्रदर्शन करें, यही हमारा लक्ष्य है। इसके लिए हम सभी घटक एनडीए के मिलकर काम कर रहे हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story