Mirzapur News: अपना दल कमेरावादी का जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन, राज्यपाल के नाम सौंपा ज्ञापन

Mirzapur News: अपना दल कमेरावादी ने जिला मुख्यालय पर विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित पत्रक जिला प्रशासन को सौंपा। कमेरावदी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य दिलीप पटेल ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पर निशाना साधा।

Brijendra Dubey
Published on: 23 Aug 2024 2:46 PM GMT
Mirzapur News
X

 Mirzapur News (Pic: Newstrack) 

Mirzapur News: मिर्जापुर में अपना दल कमेरावादी ने जिला मुख्यालय पर विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। राज्यपाल को संबोधित पत्रक जिला प्रशासन को सौंपा। कमेरावदी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य दिलीप पटेल ने केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि डॉ. सोनेलाल पटेल के विचारधारा और उनके दल को रौंद कर अपना दल एस की अनुप्रिया पटेल खड़ी हुई है। सरकार की रबर स्टाम्प है। उनकी कोई सुनने वाला नहीं है। अपना दल एस को पति-पत्नी की पार्टी बताया। पार्टी से जुड़े कार्यकर्ता उनके साथ मजबूर हैं। उनसे काम की अपेक्षा न किया जाए।

जनपद मुख्यालय पर हुआ प्रदर्शन

अपना दल कमेरावादीके कार्यकर्ताओं ने दल के संस्थापक डा. सोनेलाल पटेल के संघर्ष की याद में 23 अगस्त को दूसरी आजादी की प्रथम क्रांति दिवस के रूप में मनाया गया। जिला मुख्यालय पहुंचकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी के माध्यम से विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान अपना दल कमेरावादी के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य दिलीप पटेल ने दल के दो फाड़ होने पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि अनुप्रिया पटेल को लेकर मुझे कोई टिप्पणी नहीं करना चाहिए। मगर अब सवाल आ गया है तो मैं जवाब दे देता हूं तीसरी बार उन्हें यहां से जनता ने सांसद चुना है। डॉ. सोनेलाल लाल के विचारधारा और उनके दल को रौंद कर अनुप्रिया पटेल आज खड़ी हुई है। जो महज भाजपा के लिए रबर के स्टांप की तरह है।

अपना दल कमेरवादी के जिलाध्यक्ष श्याम बहादुर ने बताया कि 23 अगस्त 1999 को अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल पर इलाहाबाद में शांतिपूर्ण आंदोलन के दौरान पुलिस ने शासन के सह पर लाठियां बरसाई थी। जबकि वह शांतिपूर्ण ढंग से किसानों, मजदूरों एवं पिछड़ों के हकों की आवाज उठा रहे थे। आज हम सब डॉ. सोनेलाल पटेल के संघर्ष को याद कर प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर दूसरी आजादी के प्रथम क्रांति दिवस मना रहे हैं।

जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल के नाम विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है। कहा कि महंगी बिजली और अवैध बिजली वसूली पर रोक लगाई जाय, दिल्ली के तर्ज पर यूपी में भी 200 यूनिट बिजली फ्री की जाए। 400 यूनिट पर आधी सब्सिडी दी जाए। मनरेगा की मजदूरी 600 रुपया की जाय। 23 अगस्त 1999 को अपना दल के संस्थापक डॉ. सोनेलाल पटेल पर हुए मुकदमे को वापस लिया जाए। कम बारिश होने के कारण धान की रोपाई नही हो सकी है इसलिए जनपद को सूखा क्षेत्र घोषित किया जाये।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story