×

Mirzapur News: लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस महकमें ने उठाया बड़ा कदम, अपराधी थर-थर कांपने लगे, जानिए बड़ी वजह

Mirzapur News: मिर्जापुर जिले में लोकसभा चुनाव के पहले कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाये रखने और लोकसभा चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए 16 थाना क्षेत्र के 82 अपराधियों को कराया जिलाबदर किया गया है। जिलाबदर अवधि में जनपद की सीमा में पाये जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

Brijendra Dubey
Published on: 10 March 2024 4:33 PM GMT (Updated on: 10 March 2024 4:50 PM GMT)
X

लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस महकमें ने कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए की कार्रवाई: Video- Newstrack

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में लोकसभा चुनाव के पहले कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाये रखने और लोकसभा चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए 16 थाना क्षेत्र के 82 अपराधियों को कराया जिलाबदर किया गया है। जिलाबदर अवधि में जनपद की सीमा में पाये जाने पर उनके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने कहा

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के ने अपराधी प्रवृत्ति और विभिन्न आपराधिक आरोपों में आरोपी 82 अपराधियों को जिलाबदर का आदेश दिया है। इस अवधि में जनपद की सीमा में पाये जाने पर कड़ी वैधानिक कार्यवाही किया जायेगा। लोकसभा सामान्य निर्वाचन, त्यौहारों को सकुशल सम्पन्न कराने तथा जनपद में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिए जनपद पुलिस ने रविवार को कार्रवाई की। जनपद के नगर, सदर, लालगंज, चुनार व ऑपरेशन क्षेत्र के थानों पर पंजीकृत महिला सम्बन्धित अपराध अपहरण, छेड़खानी व दुष्कर्म, गो-तस्करी, गोवध, मादक पदार्थों की तस्करी, गैंगेस्टर, अवैध शराब निर्माण व बिक्री, लूट, अपहरण, सरकारी कार्य में बाधा, जबरदस्ती वसूली, बलवा, हत्या का प्रयास, अवैध हथियार, चोरी करना व चोरी लूट का माल बरामद होना, धोखाधड़ी, आपराधिक न्यासभंग, अपराध की साजिश, गंभीर चोट पहुंचाना, चोरी की योजना बनाने से सम्बन्धित अपराधों में चिह्नित अभियुक्तों के विरूद्ध गुण्डा एक्ट के तहत जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष रिपोर्ट प्रेषित किया गया था। प्रभावी पैरवी कराते हुए 82 अभियुक्तों को जिला बदर घोषित कराया गया है ।

जिलाबदर अपराधियों को निर्धारित समयावधि के लिए जनपद की सीमा से निष्कासित किया गया है । जिलाबदर अपराधियों के घर एवं गांवों में मुनादी के साथ घोषणा किया गया। जिलाबदर अपराधी यदि जिलाबदर अवधि में जनपदीय सीमा में लुक-छिपकर निवास करते हुए पाये जाते है तो इनके विरूद्ध कड़ी वैधानिक कार्यवाही की जायेगी । आमजनमानस से कहा गया कि जिलाबदर अपराधी यदि गांव में दिखाई पड़े पुलिस को सूचना दे। जानकारी देने वाले का नाम गुप्त रखा जायेगा। सर्किल नगर के 11, सदर के 20, लालगंज के 14, चुनार के 16 सर्किल ऑपरेशन के 21 के साथ ही कुल 82 लोगों को जिलाबदर किया गया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story