Mirzapur News: भाजपा का लोकसभा चुनाव से पहले "ग्राम परिक्रमा यात्रा", किसानों से करेगी संवाद

Mirzapur News: आगामी लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ हैट्रिक बनाने के मिशन में जुटी भाजपा ने मिर्जापुर के सभी गांवों तक पहुंचने के लिए 'ग्राम परिक्रमा यात्रा' का मेगा प्लान तैयार किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 9 Feb 2024 10:34 AM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Pic:Newstrack)

Mirzapur News: भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष दिनेश सिंह ने बरौधा कचार स्थित भाजपा कार्यालय पर पत्रकार वार्ता कर पूरे कार्यक्रम के बारे में जानकारी दी। आगामी लोकसभा चुनाव में भारी बहुमत के साथ हैट्रिक बनाने के मिशन में जुटी भाजपा ने मिर्जापुर के सभी गांवों तक पहुंचने के लिए 'ग्राम परिक्रमा यात्रा' का मेगा प्लान तैयार किया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा किसानों के गढ़ माने जाने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से 12 फरवरी को इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे। पार्टी ने इस लॉन्चिंग यानी शुभारंभ कार्यक्रम को भी एलईडी के माध्यम से देशभर में किसानों को सजीव प्रसारण दिखाने के लिए एक बड़ी योजना बना ली है।

गांव के कोने-कोने तक पहुंचेगी 'ग्राम परिक्रमा यात्रा'

मिर्जापुर जनपद में बरौधा कचार स्थित भाजपा कार्यालय पर किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष दिनेश सिंह ने पत्रकार वार्ता कर ग्राम परिक्रमा यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए कहा " प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के मुताबिक पार्टी नेता एवं कार्यकर्ता 'ग्राम परिक्रमा यात्रा' के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी का संकल्प पत्र तैयार करने के लिए किसानों और मजदूरों से सुझाव भी लेंगे, जिसे पार्टी के शीर्ष नेतृत्व तक पहुंचाया जाएगा।

इसके बाद सर से नेतृत्व किसने की समस्या पर विचार कर उसमें सुधार करेगी। किसने की फसल नही पैदावार होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा के माध्यम से किसानों को बीमा के रूप में फसल का एमएसपी रेट पर मुआवजा दिया जाएगा। 12 फरवरी से किसान परिक्रमा यात्रा की शुरुआत की जाएगी। मिर्जापुर जिले के सभी गांव के किसानों से जुड़ने का लक्ष्य है।

इन किसानों को मिलेगा पैसा

मिर्जापुर की दो तहसीलें मड़िहान और लालगंज सूखाग्रस्त होने पर दोनों तहसीलों के किसानो को धान की फसल में नुकसान उठाना पड़ा है। सूखाग्रस्त घोषित कर मुआवजे की मांग कर रहे हैं। इस सवाल पर दिनेश सिंह ने कहा कि जिन किसानों ने केसीसी ऋण लिया था उसे वक्त किसान बीमा का पैसा कटा होगा तो उन्हें सूखा राहत का लाभ दिया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story