×

Mirzapur News: मोदी-योगी की बहस में मर्डर! बोलेरो चालक ने सवारी को कुचला, जानिए कैसे राजनीतिक बातों का हुआ खूनी अंजाम

Mirzapur News: शख्स का कसूर सिर्फ इतना था कि वो योगी-मोदी के समर्थन में बातें कर रहा था। इस घटना से गुस्साए लोगों ने हाइवे जामकर प्रदर्शन किया।

Brijendra Dubey
Published on: 12 Jun 2023 7:01 AM GMT

Mirzapur News: जनपद में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शादी के लिए बोलेरो बुक की गई थी। परिवार शादी से बोलेरो पर सवार होकर लौट रहा था और रास्ते में राजनीतिक चर्चाएं चल रही थीं। समुदाय विशेष का बोलेरा चालक मोदी-योगी के सवाल पर छिड़ी बहस से इतना बौखला गया कि उसने वाहन सवार एक शख्स को मौत के घाट उतार दिया। इस शख्स का कसूर सिर्फ इतना था कि वो योगी-मोदी के समर्थन में बातें कर रहा था। इस घटना से गुस्साए लोगों ने हाइवे जामकर प्रदर्शन किया।

भतीजे की शादी से लौट रहे चाचा का कत्ल

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर-प्रयागराज मार्ग पर विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के महोखर गांव के पास उस समय हड़कंप मच गया, जब एक वर्ग विशेष के ड्राइवर ने दूल्हे के चाचा को बोलेरो गाड़ी से मौत के घाट उतार दिया। जिससे नाराज ग्रामीणों ने हाईवे मिर्जापुर प्रयागराज मार्ग को शव रखकर जाम कर दिया। आक्रोशित परिजन डीएम एसपी के बुलाने के साथ ही आरोपी ड्राइवर की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी परमानंद कुशवाहा ने ग्रामीणों और परिजनों को घंटों समझाने का प्रयास किया, कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन परिजन नहीं माने। जानकारी मिलने पर अपर जिला अधिकारी शिव प्रताप शुक्ला, अपर पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति मौके पर पहुंचे। परिजनों को समझा-बुझाकर तहरीर लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। तब जाकर परिजन सड़क से हटे। इस दौरान घंटों हाइवे जाम था। दोनों तरफ किलोमीटरों तक वाहनों की लंबी-लंबी कतार लगी रही।

गाड़ी से उतारकर ऐसे दिया घटना को अंजाम

बताया जा रहा है कोलाही गांव के रहने वाले 50 वर्षीय राजेशधर दुबे अपने भाई राकेश धर दुबे के लड़के की शादी में मिर्जापुर गए हुए थे। शादी से सुबह वापस हो रहे थे। बोलेरो गाड़ी में पांच लोग बैठे हुए थे। कुछ बाराती रास्ते में उतर गए। विंध्याचल थाना क्षेत्र के महोखर गांव के पास वर्ग विशेष के ड्राइवर और राजेशधर दुबे में मोदी-योगी के नाम पर गाड़ी में राजनीति बहस होने लगी। बहस बढ़ी और इससे नाराज वर्ग विशेष के ड्राइवर ने राजेशधर दुबे को नीचे उतार दिया। इसके बाद राजेशधर दुबे से कहा कि जाने नहीं देंगे। फिर ड्राइवर ने राजेशधर के ऊपर बोलेरो चढ़ा दी और कुछ दूरी तक घसीटते हुए ले गया। उनकी मौत हो जाने पर ड्राइवर मौके से फरार हो गया।

पुलिस ने किया केस दर्ज

मौके पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी परमानंद कुशवाहा परिजनों को कार्रवाई की आश्वासन दिया। इसके बावजूद भी परिजन डीएम और एसपी को बुलाने के लिए अड़े थे। जानकारी मिलने पर अपर जिला अधिकारी शिव प्रताप शुक्ला और अपर पुलिस अधीक्षक श्रीकांत प्रजापति मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाया। फिलहाल पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर ड्राइवर के खिलाफ मुकदमा दर्जकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story