Mirzapur News: मीरजापुर में बड़ा सड़क हादसा, यात्रियों से भरी बस पलटी, मां-बेटे समेत 5 की मौत

Mirzapur News:जिले के संतनगर थाना क्षेत्र के हलिया ददरी मार्ग के ददरी बंधा मोड़ पर बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां बस अनियंत्रित होकर पलट गयी। हादसे में पांच लोगों की मौत हो गयी है।

Shishumanjali kharwar
Published on: 27 Oct 2023 8:50 AM GMT (Updated on: 27 Oct 2023 8:58 AM GMT)
mirzapur news
X

मीरजापुर में सड़क हादसा (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: जिले के संतनगर थाना क्षेत्र के हलिया ददरी मार्ग के ददरी बंधा मोड़ पर बड़ा सड़क हादसा हो गया। यहां यात्रियों से भरी एक प्राइवेट बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में मां-बेटे समेत पांच यात्रियों की मौत हो गई है। वहीं दुर्घटना में 35 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए है। बस मीरजापुर के बथुआ तिराहा से यात्रियों को लेकर मध्य प्रदेश की सीमा कुशियरा मतवार जा रही थी। हादसे के बाद चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग पहुंचे और बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला।

एसडीएम मड़िहान युगांतर त्रिपाठी, सीओ आपरेशन अनिल सिंह, एसडीएम लालगंज भरतलाल सरोज मौके पर पहुंचे। पुलिस, ग्राम प्रधान आदि ने सभी घायलों को एंबुलेंस में लादकर लालगंज, हलिया, पटेहरा पीएचसी और सीएचसी भेजा। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन समेत सीओ सदर शैलेन्द्र आदि घटना स्थल पर पहुंचे और जांच की।

ड्राइवर की जगह हेल्पर चला रहा था बस

करीब 40 यात्रियों को लेकर एक प्राइवेट बस कटरा कोतवाली के बथुआ तिराहे से मध्य प्रदेश के सीमावर्ती कुशियरा मतवार गांव जा रही थी। यात्रियों के मुताबिक बस को ड्राइवर की जगह हेल्पर चला रहा था। शुक्रवार को बस जैसे ही हलिया ददरी मार्ग के ददरी बंधा मोड़ पर पहुंची। तभी अचानक तेज गति होने के कारण अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के बाद बस में सवार सभी यात्री घायल हो गए। मौके पर चीख-पुकार मच गयी।

हादसे की खबर मिलते ही आसपास के गांव के लोग मौके पर दौड़ पड़े और बस के अंदर फंसे हर यात्री को बाहर निकाला। अधिकांश घायलों को सीएचसी लालगंज, पटेहरा व हलिया पीएचसी ले जाया गया है। लालगंज में डॉक्टरों ने पांच यात्रियों मटवार हलिया निवासी मनीता, बढ़ौना गांव निवासी सुरेश की पत्नी ममता, उसका दो वर्षीय पुत्र अभिषेक, बढ़ौना निवासी सत्यनारायण और दस वर्षीय विष्णु को मृत घोषित कर दिया। वहीं अन्य घायलों का उपचार चल रहा है।

डीएम प्रियंका निरंजन ने कहा कि जिले में दुखद बस दुर्घटना हुई है। इसमें 5 लोगों की मौत हुई है, वहीं 26 लोग घायल हुए है। 16 को हल्की चोट है, 10 को मंडलीय अस्पताल भेजा गया है। सभी को मुख्यमंत्री आर्थिक सहायता कोष व अन्य सहायता जो होगी वो दी जाएगी। इस तरह की घटना दोबारा न हो, इसके लिए कार्यवाई की जाएगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story