Mirzapur News: मंत्री नंदी ने गिनाई बजट की खूबियां, लेकिन सवालों का दिया गोल-मटोल जवाब

Mirzapur News: मंत्री नंदी ने कहा कि हमारा देश भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र बने उसके लिए मजबूत बजट पेश किया गया है। देश के 140 करोड लोगों को ध्यान में रख इस बजट पेश किया गया है।

Brijendra Dubey
Published on: 28 July 2024 4:48 PM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर जनपद के प्रभारी मंत्री और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता उर्फ नंदी आज मिर्जापुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तीसरे कार्यकाल के बजट की खूबियां गिनाने के लिए पहुंचे थे। जिला कार्यालय बरौधा कचार में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के कार्यकाल की खूबियां बताते हुए कहा कि पीएम ने एक साथ कई मोर्चों पर काम किया है। हमारे देश के सांस्कृतिक अस्मिता स्थलों के विकास के साथ-साथ ही सैनिक क्षमता का विस्तार, नए उद्योगों की स्थापना, इंफ्रास्ट्रक्चर और उद्यम सुविधाओं का विकास, अंतोदय की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाना और समाज के अंतिम व्यक्ति में बैठे लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सके इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारा देश भारत 2047 तक विकसित राष्ट्र बने उसके लिए मजबूत बजट पेश किया गया है। देश के 140 करोड लोगों को ध्यान में रख इस बजट पेश किया गया है। आप देख सकते हैं कि 15 एम्स, 7 आईआईटी, 7 आईआईएम, 51 करोड़ जनधन खाते और 25 करोड़ भारतीयों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाने में सफलता मिल चुकी है। मिर्जापुर के अहरौरा में 20 किलो मीटर के अंदर दो टोल प्लाजा के सवाल पर वह कुछ नहीं बोले और तुरंत उठ गए।

वहीं जब यह पूछा गया कि सपा और कांग्रेस यह आरोप लगा रही है कि पुलिस की वसूली का पैसा से ऊपर बैठे नेता मौज काट रहे हैं तो गोल-मोल जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि यहां कुछ पत्रकार साथियों ने तहसीलों में सुनवाई न होने की समस्या पानी की टंकी की समस्या की तरफ ध्यान आकृष्ट कराया है। मामले में अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि थाना तहसील दिवस पर आए फरियादियों की सुनवाई तुरंत करें अन्यथा कड़ी कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story