Mirzapur News: युवा जोड़ों सैलानियों का फोटो वीडियो बनाकर करते थे ब्लैक मेल

Mirzapur News: यूपी के मिर्जापुर जिले के चुनार थाना क्षेत्र के पर्यटक स्थल दुर्गाजी पहाड़ी पर घूमने आए युवा जोड़ों और पर्यटकों को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। दरअसल, यह गिरोह पेड़ों पर चढ़कर और चुपके से उनका वीडियो बनाकर दुर्गाजी पहाड़ी पर घूमने आए पर्यटकों से पैसे ऐंठना शुरू कर देता था।

Brijendra Dubey
Published on: 7 Oct 2024 10:30 AM GMT
Mirzapur News: युवा जोड़ों सैलानियों का फोटो वीडियो बनाकर करते थे ब्लैक मेल
X

 Mirzapur News (Pic- Newstrack)

Mirzapur News: पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है, पर्यटक स्थल पर आने वाले युवा जोड़ों सैलानियों को ब्लैक मेल कर धन उगाही की बड़ी घटना को अंजाम देते थे। छिपकर वीडियो और फोटो बनाते थे पैसा न होने पर फोन के साथ अन्य सामान भी छीन लेते थे। गिरोह के चार अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 25 से 30 घटनाओं में गिरोह शामिल रहा है। चुनार थाना क्षेत्र के दुर्गा जी पहाड़ी का पूरा मामला, एसपी नक्सल ने पत्रकार वार्ता कर किया खुलासा।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले के चुनार थाना क्षेत्र के दुर्गा जी पहाड़ी पर पर्यटन स्थल पर आने वाले युवा जोड़ों और सैलानियों को ब्लैक मेल कर धन उगाही करने वाले गिरोह को पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। दरअसल दुर्गाजी पहाड़ी पर घूमने आने वाले सैलानियों का पेड़ पर चढ़कर चोरी छिपे वीडियो बनाकर ये गैंग उनसे पैसा वसूली करता था।

पुलिस के पास युवा जोड़ों ने कभी शिकायत नहीं की। लेकिन एक दिन शादी शुदा जोड़ा घूमने पहुंचा, जिसको इस गैंग के लोगों ने ब्लैकमेल करना शुरू किया। शादी शुदा जोड़ों ने पुलिस से शिकायत किया। पुलिस ने घटना का संज्ञान लेकर मिशन शक्ति के तहत बड़ी कार्रवाई में जुट गई। पुलिस ने 4 शोहदों को गिरफ्तार किया।

पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया," हम लोग दुर्गाजी पहाड़ी पर घूमने आने वाले लोगों की छुपकर फोटो, वीडियो बनाकर ब्लैक-मेल कर पैसा वसूलते है तथा पैसा न मिलने पर उनके मोबाइल आदि छीन लेते है। इस प्रकार का कार्य पूर्व में भी हम लोगों द्वारा करीब 25 से 30 बार कारित किया गया है। इस पूरी घटना में वन विभाग का वाचर बनकर लोगों का पैसा और मोबाइल के साथ जेवर भी छीन लिया करते थे।

अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ने कहाकि, मिशन शक्ति के तहत बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, 4 शोहदों को गिरफ्तार किया गया है, 8 लोगो का गिरोह है। सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story