CM Yogi Mirzapur Visit: सीएम योगी पहुंचे मीरजापुर, मां विंध्यवासिनी का किया दर्शन-पूजन

CM Yogi Mirzapur Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मीरजापुर के दौरे पर हैं। मोती झील स्थित हेलीपैड पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री सबसे पहले मां विंध्यवासिनी धाम पहुंचे और दर्शन-पूजन किया।

Shishumanjali kharwar
Published on: 30 Oct 2023 6:49 AM GMT (Updated on: 30 Oct 2023 9:21 AM GMT)
mirzapur news
X

मीरजापुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ (सोशल मीडिया)

Mirzapur News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मीरजापुर के दौरे पर हैं। मोती झील स्थित हेलीपैड पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री सबसे पहले मां विंध्यवासिनी धाम पहुंचे और दर्शन-पूजन किया। यहां मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करके आरती करने के बाद सीएम ने एक दर्शनार्थी के बच्चे को गोद में लेकर खिलाया। मां विंध्यवासिनी धाम में सीएम योगी का भव्य स्वागत किया गया। मां विंध्यवासिनी की पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री ने विंध्य कॉरिडोर का निरीक्षण भी किया और डीएम प्रियंका निरंजन से डिटेल में जानकारी ली।


बापू उपरौध इंटर कॉलेज के ग्राउंड में हुआ कार्यक्रम

सीएम ने लालगंज में मिलिट्री ग्राउंड पर आयोजित नारी शक्ति वंदन कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि मां विंध्यवासिनी का दर्शन करने और विंध्य कॉरिडोर के निरीक्षण का आज मौका मिला। नारी शक्ति का केंद्र विंध्याचल में तीन देवियों का निवास हम सबके अंदर एक नई ऊर्जा प्रदान कर रहा है। अष्टमी तिथि को मैंने पूछा था कि मां विंध्यवासिनी धाम में कितने श्रद्धालु आए। बताया गया लाखों की संख्या में आए। यह पहले से ज्यादा था, जो कॉरिडोर के निर्माण से बढ़ा है। "2017 में 10 हजार महिला सिपाही, अब 40 हजार हैं" सीएम योगी ने कहा- जब स्वार्थी लोग अपने अपने घरों में दुबके थे, तब हमारी डबल इंजन की सरकार खाने से लेकर टीकाकरण का अभियान चला रही थी । कन्या सुमंगला योजना और सामूहिक विवाह में लाखों बेटियों को लाभ मिला है। पहले गरीब की बेटियों की शादी में कोई जाता नहीं था। आज जिले के अधिकारी शादी करवाते हैं। प्रदेश में 15 करोड़ गरीबों को राशन का लाभ मिल रहा है।


महिला वंदन कार्यक्रम में पहुंची लाखों की भीड़

सीएम योगी ने कहा- विंध्याचल में कॉरिडोर के निर्माण से क्षेत्र का तेजी से विकास होगा। कॉरिडोर से लोगों को रोजगार मिलेगा। मिर्जापुर विकास की नई बुलंदियों की बढ़ रहा है। सरकार बेटियों के लिए कई योजनाएं चला रही है। जन्म से स्नातक के पढ़ाई का खर्च दे रही है। 2017 तक यूपी में 10 हजार महिला सिपाही थी। आज प्रदेश में 40 हजार महिला सिपाही हैं। आज सरकार की योजना से हर घर को शुद्ध जल मिल रहा है। यही नहीं, सरकार हर घर शौचालय बनवाने का काम कर रही है। मिर्जापुर के बाद सीएम प्रयागराज पहुंचेंगे। यहां से काशी प्रांत की 14 लोकसभा सीटों के अनुसूचित जाति के वोटरों को साधने का प्रयास करेंगे। काशी प्रांत में करीब 35% वोटर अनुसूचित जाति के वोटर हैं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि बसपा की निष्क्रियता के बाद अब अनुसूचित जाति के वोटरों पर बीजेपी की नजर है। यही कारण है कि भाजपा प्रदेश के सभी प्रांतों में अनुसूचित जाति महासम्मेलन आयोजित कर रही है।

सीएम के दौरे को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मीरजापुर आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए 6 अपर पुलिस अधीक्षक, 15 क्षेत्राधिकारी, 35 निरीक्षक, 135 उपनिरीक्षक, 1050 कांस्टेबल, 90 महिला कांस्टेबल, 16 टीएसआई, 90 ट्रैफिक हेड कांस्टेबल और तीन पीएसी कंपनियां तैनात की गई हैं।

इसके अलावा कई जगहों पर रूट डायवर्जन भी किया गया है। प्रयागराज से आने वाली ट्रेनों को गैपुरा से डायवर्ट किया गया है, जबकि जौनपुर, वाराणसी से आने वाली ट्रेनों को नेतवा चौराहे पर डायवर्ट किया गया है। इसके साथ ही मध्य प्रदेश से आने वाली ट्रेनों को बस्तरा मोड़ के पास डायवर्ट कर दिया गया है। मुख्यमंत्री के आगमन से लेकर प्रस्थान तक रूट ड्राइविंग होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story