×

Mirzapur News: सिपाही भर्ती व RO-ARO परीक्षा मामला, सपा छात्र सभा के नेताओं ने किया प्रदर्शन

Mirzapur News: प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष देवी चौधरी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि,जो पेपर लीक हुआ है यह सरकार की कमी और नाकामियों को दर्शाता है।

Brijendra Dubey
Published on: 24 Feb 2024 7:37 AM GMT
Mirzapur News
X

सपा छात्र सभा के नेताओं ने किया प्रदर्शन (Newstrack)

Mirzapur News: यूपी में सिपाही भर्ती परीक्षा और आरओ एआरओ परीक्षा में पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए समाजवादी छात्रसभा ने शनिवार को कलक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद परीक्षा रद्द करवाने के लिए राज्यपाल संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारियों ने यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा और आरओ एआरओ परीक्षा रद्द कराने की मांग को लेकर प्रर्दशन किया। बड़ी संख्या में छात्र नेता नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। छात्र सभा के पदाधिकारियों ने कहा कि, सरकार परीक्षा निरस्त कर पुनः परीक्षा कराए साथ ही सरकार वादा करे कि जितने भी लोगों के 100 प्रतिशत नंबर आएंगे, सभी को नौकरी के लिए पात्र माना जाएगा फिर वो एक लाख हों या 10 लाख क्योंकि एक अभ्यर्थी से एक परिवार के लगभग पांच लोग जुड़े होते हैं। इसीलिए 50 लाख अभ्यर्थियों से जुड़े परिवारों के ढाई करोड़ लोगों के साथ ये परीक्षा सरेआम धोखा है।

जानिए क्या बोले समाजवादी पार्टी के नेता

प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष देवी चौधरी ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि,"जो पेपर लीक हुआ है यह सरकार की कमी और नाकामियों को दर्शाता है, बेरोजगारों को रोजगार नहीं देना चाहते, फर्जी वैकेंसी निकाल कर पेपर लीक करके वैकेंसी को टालना चाहते हैं क्योंकि चुनाव नजदीक आ रहा है। नौकरी देने का सरकार नाम नहीं ले रही है। इस बात को लेकर हम लोगों ने प्रदर्शन किया है।


कलेक्ट्रेट परिसर में जोरदार नारेबाजी करते हुए समाजवादी छात्र सभा के जिला अध्यक्ष श्याम अचल यादव ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि, जब-जब पेपर हो रहा है तो लीक हो जा रहा है, 60 हजार पुलिस की वैकेंसी का पेपर भी लीक हो गया है, जिसको लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। 5 साल बाद सरकार वैकेंसी निकाल रही है, लेकिन उसका पेपर लीक हो जा रहा है। आरओ एआरओ का भी पेपर लीक हो गया है। हम सरकार से मांग करते हैं इस पूरे मामले का निष्पक्ष जांच करवाए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story