Mirzapur News: श्रद्धालु की गंगा में डूबकर हुई मौत, आए दिन होती है घटनाएं

Mirzapur News: जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र के अखाड़ा घाट पर उस समय अफरातफरी मच गयी। जब आजमगढ़ से विंध्याचल दर्शन कराने श्रद्धालुओं को लेकर आए ड्राइवर गंगा नदी में डूब गया।

Brijendra Dubey
Published on: 14 Nov 2023 10:19 AM GMT
mirzapur news
X

मिर्जापुर में गंगा में डूबने से श्रद्धालु की मौत (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: जिले के विंध्याचल थाना क्षेत्र के अखाड़ा घाट पर उस समय अफरातफरी मच गयी। जब आजमगढ़ से विंध्याचल दर्शन कराने श्रद्धालुओं को लेकर आए ड्राइवर गंगा नदी में डूब गया। स्थानीय और गोताखोरों की मदद से आनन-फानन में विंध्याचल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया। हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला मंडलीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। जिला मंडलीय अस्पताल के डॉक्टरों ने इलाज के दौरान मृत्यु घोषित कर दिया। बताया जा रहा है मृतक जनपद आजमगढ़ के थाना कप्तानगंज गांव हरईया का रहने वाला था। अपने गांव के लोटन प्रजापति की परिवार को सोमवार को गाड़ी से लेकर मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन कराने आया हुआ था।

रात में विंध्याचल के एक धर्मशाला में रुका हुआ था। मंगलवार को मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के पहले प्रजापति परिवार के साथ ड्राइवर भी अखाड़ा घाट स्नान करने चला गया। इस दौरान गहरे पानी में चले जाने से डूब गया स्थानीय गोताखोरों की मदद से पहले नजदीकी सामुदायिक अस्पताल पहुंचाया गया हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने जिला मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया जहां इलाज के दौरान डॉक्टरों ने ड्राइवर रामजनम यादव को मृत्यु घोषित कर दिया। ड्राइवर की मौत से श्रद्धालुओं में कोहरा मच गया पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज कर जांच में जुट गई।

पहले भी हुई है घटनाएं

विंध्याचल धाम में दूर-दूर से श्रद्धालु दर्शन करने के लिए आते हैं। बात करें विंध्याचल के सुरक्षा व्यवस्था की पुलिस की जिम्मेवारी रहती है श्रद्धालुओं को गंगा घाट से लेकर दर्शन करने तक की भारी जिम्मेदारी पुलिस के कंधों पर रहती है। लेकिन पुलिस श्रद्धालुओं की सुरक्षा करने में नाकाम रहती है। पिछले वर्ष वर्ष बिहार से दर्शन करने एक परिवार विंध्याचल आया था। तेज लहरों के बीच पूरी नाव पलट जाने से कर श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।

डूबने की आए दिन घटनाएं होती रहती है लेकिन कोई ठोस कदम इस इसको लेकर शासन और प्रशासन द्वारा नहीं उठाया जा रहा है। क्षेत्राधिकारी नगर मनोज कुमार गुप्ता ने बताया कि विन्ध्याचल क्षेत्रांतर्गत अखाड़ा घाट पर एक दर्शनार्थी रामजनम की गंगा स्नान के दौरान डूबने से मौत हो गयी है। हरईया थाना कप्तानगंज जनपद आजमगढ़ का रहने वाले थे। गांव से श्रद्धालुओं को लेकर आए हुए थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story