×

Mirzapur News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने निकाली नाव से मतदाता जागरूकता रैली

Mirzapur News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि युवा मतदातों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। सातवें और अंतिम चरण में एक जून को वोट पड़ेंगे।

Brijendra Dubey
Published on: 4 April 2024 9:07 AM GMT
Mirzapur News
X

नाव से निकाली गई मतदाता जागरूकता रैली (Newstrack)

Mirzapur News: लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद से लगातार जिला प्रशासन मतदान को लेकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन के साथ पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। 'वोट फॉर बोट' कार्यक्रम का जिला प्रशासन ने आयोजन कर नाव रैली को जिला निर्वाचन अधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने झंडी देकर किया रवाना। गंगा में दर्जनों नावों के साथ अध्यापक और छात्रों ने प्रतिभाग किया। स्वीप के मार्ग निर्देशन में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं।

गंगा जरूरी है इस तरीके से मतदान जरूरी है

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में स्वीप के मार्ग निर्देशन में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है। इसी क्रम में आज यानि गुरुवार को 'वोट फॉर बोट' का आयोजन किया गया। शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली मां गंगा के नारघाट पर एकत्र नावों को जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए नारघाट से बरियाघाट और कचहरी घाट से खुद नावों के काफिले में एक नाव पर सवार होकर फतहाँ घाट पहुंचे।


जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि युवा मतदातों को मतदान के लिए जागरूक करने के लिए यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। सातवें और अंतिम चरण में एक जून को वोट पड़ेंगे। गर्मी की चिंता छोड़ दो, एक जून को वोट दो। उन्होंने कहा कि जनपद वासियों को जिस तरीके से गंगा जरूरी है, उसी तरीके से लोकतंत्र के निर्माण के लिए आपका मतदान जरूरी है। जिला निर्वाचन अधिकारी में मतदान करने के लिए लोगों की अपील किया।



Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story