×

Mirzapur News: डेंगू के डंक से मचा हाहाकार, सैकड़ों की संख्या में बुखार के मरीज पहुंच रहे अस्पताल

Mirzapur News: बुखार के मरीजों से मडलीय चिकित्सालय में सभी बेड फुल हो गए है। ग्रामीण और शहरी इलाके से वायरल फीवर, चिकनगुनिया डेंगू के मरीज लगातार मंडलीय चिकित्सालय में पहुंच रहे है।

Brijendra Dubey
Published on: 4 Nov 2023 9:21 AM GMT
Mirzapur News
X

 जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन पहुंची अस्पताल (Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़ने से हाहाकार मच गया है। बुखार, सिरदर्द, चिकनगुनिया और डेंगू के मरीजों से मंडलीय चिकित्सालय पटा पड़ा है। मंडलीय चिकित्सालय में प्रतिदिन सैकड़ों की संख्या में बुखार के मरीज पहुंच रहे है। डेंगू वार्ड में 5 दर्जन से अधिक मरीज भर्ती है। अस्पताल के सभी वार्ड मरीजों से हुए फुल हैं। आलम ये है कि अस्पताल में मरीजों को बेट नहीं मिल पा रहा है। 155 बेड के अस्पताल में 354 बेड बनाए गए है। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने के लिए लगातार अस्पताल का चक्कर लगा रही हैं। डीएम के निर्देश के बाद 70 बेड का नया वार्ड तैयार किया जा रहा है।

डेंगू बीमारी के मरीजों को बहुत परेशानी

यूपी के मिर्जापुर जिले में इन दिनों संचारी रोग से हाहाकार मचा है। मरीजों से मडलीय चिकित्सालय में सभी बेड फुल हो गए है। ग्रामीण और शहरी इलाके से वायरल फीवर, चिकनगुनिया डेंगू के मरीज लगातार मंडलीय चिकित्सालय में पहुंच रहे है। वही, अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए 60 बेड का अस्पताल मंडलीय चिकित्सालय में बनाया गया है। मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ती जा रही है। प्लेटलेट काउंट गिरने से लोगो की जान पर बन आई है। कई लोगों की असमय मौत होने से लोग दहशत और भय में जी रहे है।

डेंगू वार्ड में भर्ती मरीजों ने बताया कि वार्ड में साफ सफाई की सबसे बड़ी समस्या है। डॉक्टर आ रहे हैं इलाज और जांच दोनों की सुविधा उपलब्ध है स्वास्थ्य महकमे की लापरवाही से बढ़ते मरीजों की संख्या को लेकर जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन भी मंडलीय अस्पताल में चक्कर लगा कर व्यवस्था दुरुस्त कराने में जुटी है। डीएम के निर्देश के बाद 70 बेड का एक नया वार्ड बनाया जा रहा है। डीएम ने कहा व्यवस्थाओं को बेहतर बनाते हुए मरीजों के लिए समुचित प्रबंध किए जा रहे हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story