Mirzapur News: जनता दर्शन में फरियाद लगाने पहुंचे मासूम बच्चे, DM ने चॉकलेट-कंबल देकर सरकारी गाड़ी से भेजा घर

Mirzapur News: जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन अपने काम को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। जिलाधिकारी के पास कोई भी फरियादी फरियाद लेकर पहुंचता है तो काम जरूर हो जाता है।

Brijendra Dubey
Published on: 13 Feb 2024 9:18 AM GMT
mirzapur news
X

मिर्जापुर में जनता दर्शन में फरियाद लगाने पहुंचे मासूम बच्चे (न्यूजट्रैक)

Mirzapur News: जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन अपने काम को लेकर हमेशा चर्चा में रहती हैं। जिलाधिकारी के पास कोई भी फरियादी फरियाद लेकर पहुंचता है तो काम जरूर हो जाता है। इसी कड़ी में सोमवार को जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन अपने कार्यालय में जनता दर्शन में पहुंचे फरियादियों की फरियाद सुन रही थी। इस दौरान जिला अधिकारी की नजर दो मासूम बच्चों पर पड़ी। मासूम बच्चों को जनता दर्शन में देख जिला अधिकारी कुर्सी छोड़कर बच्चों के पास पहुंच गई।

डीएम बोलीं-इतने छोटे-छोटे तुम लोग यहां क्यों आए हो। दोनों बच्चों ने बताया कि हम भाई-बहन हैं मेरे पिताजी की जमीन गांव के दबंग कब्जा कर रहे हैं। बताया जा रहा सोमवार को जिलाधिकरी प्रियंका निरंजन कलेक्ट्रेट में दूर दराज से आये फरियादियों की समस्याओं को सुन रही थी। दौरान हलिया विकास खण्ड के ग्राम सिकटा की कुमारी रेखा उम्र लगभग 12 वर्ष व अंकित कुमार उम्र लगभग 08 वर्ष जनता दर्शन में पहुंचकर जिलाधिकारी से मिलकर अपने जमीन पर कुछ दबंगों के द्वारा जबरदस्ती कब्जा करने की शिकायत करनी थी। जिलाधिकारी ने दोनों भाई बहन को देखकर खुद पास में जाकर उनकी शिकायत सुनी। दोनों भाई-बहन को चॉकलेट देते हुए कंबल भी दिया। साथ ही सरकारी गाड़ी से गांव भिजवा कर जिलाधिकारी ने इन बच्चों की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुये तत्काल उप जिलाधिकारी लालगंज को सभी प्रकरण की जांच कर अविलम्ब निस्तारण का निर्देश दिया हैं।

बच्चों ने की जमीन कब्जाने की शिकायत

मिर्जापुर जिला मुख्यालय से लगभग 60 किलोमीटर दूरी तय कर भाई-बहन पिता की जमीन पर गांव के दबंग कर रहे कब्जे को लेकर जिला अधिकारी से शिकायत करने जिला अधिकारी के जनता दर्शन पहुंचे थे। भाई अंकित और बहन रेखा की बात सुन जिलाधिकारी तत्काल उप जिलाधिकारी लालगंज को निस्तारण करने का निर्देश दिया इसके साथ ही कलेक्ट्रेट नाजिर से सरकारी गाड़ी मंगवाकर ग्राम सिकटा हलिया दोनो को घर तक भेजवाया।

भाई बहन ने बताया कि कई दिनों से परेशान किया जा रहा था थक हार कर जिलाधिकारी मैम के पास पहुंचा था उन्होंने मेरी बात सुनी है जरूर समस्या का हल होगा. हम आपको बता दें जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन जनता दर्शन में आए फरियादियों की समस्या को सुनती हैं। उनके प्रार्थना पत्र को व्हाट्सएप के माध्यम से संबंधित अधिकारियों को भेज कर पुनः फोन कर ससमय व संतुष्टिपरक निस्तारण का निर्देश दिया करती है।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story