TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Mirzapur News: वन रेंजर ने युवक को पेड़ पकड़ाकर लाठी से पीटा, अधिकारियों ने बैठाई जांच

Mirzapur News: मिर्ज़ापुर में स्तब्ध कर देने वाला ये मामला कैमूर वन्य जीव प्रभाग से सामने आया है। जब वन में शिकार करने के शक में युवक को घर से उठा कर वन कार्यालय लाने के बाद लाठी से बेरहमी के साथ पीटा गया। पिटाई के बाद युवक को जेल भेज दिया गया।

Brijendra Dubey
Published on: 5 July 2023 11:22 AM GMT

Mirzapur News: जंगल में शिकार करने के शक में एक वन रेंजर ने युवक के साथ अमानवीयता की हदें पार की दीं। आरोप है कि युवक को घर से युवक को उठा लिया गया। फिर वन विभाग कार्यालय लाकर वनकर्मी ने उसे पेड़ से पकड़ाकर लाठी से बेरहमी के साथ पीटा। वनकर्मी द्वारा इस तरह युवक को लाठी से पीटे जाने का वीडिया सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद हड़कंप मच गया।

कैमूर वन्य जीव प्रभाग से सामने आया मामला

मिर्ज़ापुर में स्तब्ध कर देने वाला ये मामला कैमूर वन्य जीव प्रभाग से सामने आया है। जब वन में शिकार करने के शक में युवक को घर से उठा कर वन कार्यालय लाने के बाद लाठी से बेरहमी के साथ पीटा गया। पिटाई के बाद युवक को जेल भेज दिया गया। मामला मिर्ज़ापुर के हालिया इलाके का है। जहां पर कैमूर वन्य जीव प्रभाग के रेंजर कार्यालय का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। आरोप है कि सवारी गाड़ी चला कर जीवकोपार्जन करने वाले शमीम उर्फ फिरंगी को कैमूर वन्य जीव प्रभाग के रेंजर 15 जून 2023 को घर से जबरन उठाकर हालिया कार्यालय लेकर आए। जहां पर वन विभाग के कर्मी राणा सिंह द्वारा कार्यालय कैंपस में पेड़ से दो युवकों को हाथ पकड़ाकर आरोपित युवक की लाठी से बेहरमी के साथ पिटाई की गई। जिसके बाद मुकदमा दर्ज कर 16 जून 2023 को उसे जेल भेज दिया।

जमानत पर रिहा होने के बाद आरोपित ने किया मामले का खुलासा

जहां से 28 जून को कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से छूटे शमीम अपनी इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे हैं। शमीम का आरोप है कि घर से उठाकर वनकर्मियों ने सिर्फ मेडल और तरक्की के लिए उसकी पिटाई कर डाली। उधर, मामला तूल पकड़ता देख कैमूर वन्य जीव प्रभाग के अधिकारियों ने हालिया रेंजर से पूरी घटना को लेकर स्पष्टीकरण मांगा है। अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Brijendra Dubey

Brijendra Dubey

Next Story