×

Mirzapur News: मिर्जापुर में डेंगू से मचा हाहाकार, 900 सौ से ज्यादा बुखार के आ रहे प्रतिदिन मरीज

Mirzapur News: प्राचार्य डॉ आरबी कमल ने कहा कि अभी तक कोई भी मरीज हमारे अस्पताल से रेफर नहीं हुआ है ना ही कोई मौत हुई है। इसके साथ ही साथ मलेरिया और टाइफाइड का भी बेहतर इलाज किया जा रहा है।

Brijendra Dubey
Published on: 2 Nov 2023 9:21 AM GMT
Mirzapur News
X
अस्पताल में भर्ती मरीज (Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में इन दिनों बुखार के मरीजों से मंडलीय चिकित्सालय में सभी बेड फुल हो गए है। ग्रामीण और शहरी इलाके से बुखार, सिरदर्द, उल्टी, पेट दर्द, के मरीज लगातार मंडलीय चिकित्सालय में पहुंच रहे है। साथ ही जनपद में डेंगू के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी होने से हाहाकार मच गया है। मंडलीय चिकित्सालय में बुखार का इलाज करवाने के लिए प्रतिदिन लगभग 936 मरीज पहुंचते हैं। अस्पताल के डेंगू वार्ड में लगभग 59 मरीज भर्ती हैं। अस्पताल के सभी वार्ड मरीजों से पटे पड़े है। आलम ये हो गया है कि अस्पताल अन्य मरीजों को एडमिट होने के लिए बेड नहीं मिल पा रहा है।155 बेड के अस्पताल में 354 बेड बनाए गए है। मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ आरबी कमल ने ये जानकारी दी है।

जानिए क्या बोले प्राचार्य डॉ आरबी कमल?

डॉ आरबी कमल ने जानकारी देते हुए बताया कि चार दिन पहले 5 हजार सैंपल लिए गए, जिसमें 936 मरीज डेंगू पॉजिटिव पाए गए है। मलेरिया पैरासाइड, टायफाइड के साथ सभी के लक्षण एक हैं। अस्पताल में 59 मरीज भर्ती है। जिनका इलाज और जांच अस्पताल में किया जा रहा है। डॉ आरबी कमल ने कहा कि अभी तक कोई भी मरीज हमारे अस्पताल से रेफर नहीं हुआ है ना ही कोई मौत हुई है। इसके साथ ही साथ मलेरिया और टाइफाइड का भी बेहतर इलाज किया जा रहा है। पैथोलॉजी वालों का अस्पताल के अंदर घुसकर जांच करने का भी मामला सामने आया था जिसमें प्राचार्य ने चेतावनी लेटर जारी करते हुए इमरजेंसी में तैनात चिकित्सक से स्पष्टीकरण मांगा है।


क्या बोले तीमारदार?

डेंगू के मरीजों के लिए 60 बेड का अस्पताल मंडलीय चिकित्सालय में बनाया गया है। लेकिन, मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी होती जा रही है। मिर्जापुर के बरकछा की रहनेवाली मुन्नी देवी ने बताया कि बिटिया बीमार है, इलाज करने के लिए मंडली चिकित्सालय आए हैं। पेट दर्द, बुखार और उल्टी जैसी समस्या है। अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा इलाज मिल रहा है। परेशानी का सामना नहीं करना पड़ रहा है। लेकिन, हालात में अभी कोई सुधार नहीं हो रहा है। वही, नगर के गोसाई तालाब से मरीज को लेकर आए मोहम्मद सफल अंसारी ने बताया कि बड़े भाई डेंगू बीमारी से ग्रस्त है प्लेटलेट्स की कमी है, डॉक्टर आ रहे हैं इलाज और जांच दोनों की सुविधा उपलब्ध है।




Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story