×

Mirzapur News: विंध्यवासिनी मंदिर कॉरिडोर निर्माण में ढिलाई को देखते हुए नाराज डीएम, बोली 'संस्था के खिलाफ शासन को लिखेंगे पत्र'

Mirzapur News: मां विंध्यवासिनी मंदिर को भव्य बनाने को लेकर कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन लगातार मॉनीटरिंग कर रही है और कार्य के प्रगति के बारे में जानकारी ले रही है।

Brijendra Dubey
Published on: 16 Feb 2024 12:20 PM GMT
Uttar Pradesh
X

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन मॉनीटरिंग करते हुए source: Newstrack 

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट निर्माणधीन विंध्य कॉरिडोर का काम मिर्जापुर के विंध्याचल धाम में तेजी से चल रहा है। मां विंध्यवासिनी मंदिर को भव्य बनाने को लेकर कॉरिडोर का निर्माण कराया जा रहा है ताकि आने वाले मां विन्ध्वासिनी के श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिल सके। कॉरिडोर का काम अपने अंतिम चरण में चल रहा है 95 प्रतिशत से ज्यादा काम हो चुका है। काम पूरी तरह से पूरा कराने के लिए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन लगातार मॉनीटरिंग कर रही है और कार्य के प्रगति के बारे में जानकारी ले रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार को पहुंचे जिला अधिकारी ने काम धीमी गति कराए जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्यदायी संस्था को चेतावनी देते हुए शासन को कार्यदायी संस्था के खिलाफ पत्र लिखने को कहा है। साथ ही काम समय पर पूरा कराने के लिए अहरौरा से कारीगर बुलाने को कहा है।

मां विंध्यवासिनी के दर्शन और विंध्य कॉरिडोर का लोकार्पण

निर्माणधीन विंध्य कॉरिडोर का काम आखिरी चरण में चल रहा है। कयास लगाया जा रहा है लोकसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृह मंत्री अमित शाह मिर्जापुर के विश्व प्रसिद्ध विंध्याचल धाम मां विंध्यवासिनी दरबार भी पहुंच सकते हैं और मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने के साथ ही विंध्य कॉरिडोर का लोकार्पण करेंगे। विंध्य कॉरिडोर का निर्माण 331 करोड़ रुपए से कराया जा रहा है। मां विंध्यवासिनी मंदिर के चारों तरफ 50 फीट परिक्रमा पथ के साथ चार प्रमुख द्वारा बनाये गए है। मिर्जापुर के गुलाबी पत्थरों को राजस्थान भेज कर राजस्थान के कारीगरों के द्वारा उस पर नकाशी बनवाकर कॉरिडोर में लगाया जा रहा है।

विकास के प्रति नई दिशा

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनाव के पहले गृह मंत्री अमित शाह ने विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास किया था, लोकसभा चुनाव 2024 के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी या गृह मंत्री अमित शाह विंध्य कॉरीडोर का लोकार्पण कर सकते हैं। हम आपको बता दे विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास देश के गृह मंत्री अमित शाह ने एक अगस्त 2021 में की थी। जमीन अधिग्रहण करने के बाद मार्च 2022 से कॉरिडोर का निर्माण शुरू हो गया था। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि विंध्य कॉरिडोर का निर्माण तेजी से चल रहा है। विंध्य कॉरिडोर का निर्माण आखिरी चरण में चल रहा है, जल्द काम पूरा होगा। काम धीमी गति कराए जाने पर कार्यदायी संस्था को चेतावनी देते हुए शासन को कार्यदायी संस्था के खिलाफ पत्र लिखा जायेगा। साथ ही काम समय पर पूरा कराने के लिए अहरौरा से कारीगर बुलाया जा रहा है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story