×

Mirzapur News: अंग्रेजी शराब नाइट क्वीन की हो रही थी तस्करी, ढाई करोड़ की शराब बरामद

Mirzapur News: एसओजी, सर्विलांस, अहरौरा थाने की पुलिस और आबकारी की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कंटेनर ट्रक में 950 पेटी में रखे 1116 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

Brijendra Dubey
Published on: 18 March 2024 12:14 PM GMT
Mirzapur News
X

पुलिस ने प्रेस वार्ता कर दी जानकारी source: Newstarck  

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) और होली (Holi) से पहले ढाई करोड़ की अवैध अंग्रेजी शराब पुलिस ने बरामद की है। एसओजी, सर्विलांस, अहरौरा थाने की पुलिस और आबकारी (Excise Department) की संयुक्त कार्रवाई में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। कंटेनर ट्रक में 950 पेटी में रखे 1116 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है।

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की अंग्रेजी शराब नाइट क्वीन झारखंड जा रही थी। सारी अवैध शराब अहरौरा थाना क्षेत्र के सुकृत सीमा पर हिनौता छातो ग्राम के पास चेकिंग अभियान में बरामद हुई। एसपी अभिनंदन सिंह ने पत्रकार वार्ता कर इस मामले का खुलासा किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में चुनाव आचार संहिता (Election code of conduct) लागू होने के बाद से पुलिस सक्रिय होकर सघन चेकिंग अभियान चला रही है। अभियान के दौरान मिर्जापुर और सोनभद्र जिले की सीमा से सटे गांव हिनौता छातो के पास एक कंटेनर ट्रक की तलाशी के दौरान भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता कर खुलासा करते हुए बताया कि होली से पहले अवैध शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई है। यह शराब हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की है जिसे तस्करी कर झारखंड ले जाया जा रहा था।

एक कंटेनर ट्रक से 950 पेटी में रखे 1116 बोतलें बरामद किया गया है। बरामद शराब की अनुमानित कीमत दो करोड़ 50 लाख रुपए आंकी जा रही है। इसके साथ एक तस्कर पवन कुमार भी गिरफ्तार हुआ है। शराब से लदी कंटेनर ट्रक कई राज्यों की सीमा पार कर यहां तक पहुंची है। इस शराब तस्करी में कितने और लोग शामिल है और कहां-कहां इस शराब को ले जाकर बेचा जाता है। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story