×

Mirzapur: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री Anupriya Patel ने दी क्षेत्रवासियों को सौगात

Mirzapur News: लोकसभा चुनाव से पहले केंद्रीय मंत्री Anupriya Patel ने क्षेत्रवासियों को सौगात दी है। उन्होंने 33 कार्यों का लोकार्पण किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 12 March 2024 12:23 PM GMT
लोकार्पण कार्यक्रम में अनुप्रिया पटेल।
X

लोकार्पण कार्यक्रम में अनुप्रिया पटेल। (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: जनपद में केंद्रीय मंत्री व सांसद अनुप्रिया पटेल ने अपने संसदीय क्षेत्र वासियों को बड़ी सौगात दी है। सांसद ने संसदीय क्षेत्र में अपने विकास निधि से 33 कार्यों का लोकार्पण किया। जिसमें ढाई करोड़ के रुपये के लागत से सीएचसी, पीएचसी और तहसीलों में लगाए गए सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप का लोकार्पण शामिल है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप से सीएचसी पीएचसी के साथ तहसीलों में अब बिजली की समस्या नहीं होगी। बिजली कट जाने के बाद भी बैटरी बैकअप से काम निरंतर होता रहेगा। निर्बाध रूप से सरकारी कामकाज चलता रहेगा।


चुनाव के नजदीक आते ही लोकार्पण करने में जुटी सांसद

यूपी के मिर्जापुर जनपद की सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मंगलवार को कैंप कार्यालय पथरहिया रेलवे स्टेशन दक्षिणी द्वार पर पहुंची। जहां उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र वासियों को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने संसदीय क्षेत्र विकास निधि से 33 कार्यों का लोकार्पण किया है। ढाई करोड़ के रुपये के लागत से 8 सीएचसी,6 पीएचसी,6 अतिरिक्त पीएचसी, 8 कॉलेजों, तीन तहसीलों में सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप और मड़िहान तहसील, मड़िहान सीएचसी में पेयजल व्यवस्था के लिए वाटर कूलर का लोकार्पण किया है। पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि सौर ऊर्जा बैटरी बैकअप से सीएचसी पीएचसी के साथ तहसीलों में अब बिजली की समस्या नहीं होगी। लाइट कट जाने के बाद भी बैटरी बैकअप से काम होता रहेगा।

मातवार न्याय पंचायत के लोगों की मांग

चुनाव नजदीक आते ही केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल लगातार क्षेत्र में भ्रमणशील होकर शिलान्यास कार्यक्रम कर रही हैं। 10 वर्ष बीत जाने के बाद केंद्रीय मंत्री से क्षेत्र की जनता पूछ रही है कि आखिर चुनाव के पहले ही यह लोकार्पण क्यों किए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री से न्याय पंचायत मातवार से लेकर हालिया तक की सड़क की मांग बहुत पहले से कर रहे हैं लेकिन अभी तक उसका निर्माण नहीं हो सका है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story