×

Mirzapur News: अनुप्रिया पटेल के प्रयास से जनपदवासियों को मिली 1702 करोड़ की नई सौगात

Mirzapur News: केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के सघन प्रयासों से 124 करोड़ रुपए का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर को सौगात दी है। इसके साथ मिर्जापुर और चुनार रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होगा।

Brijendra Dubey
Published on: 26 Feb 2024 10:22 AM GMT
Uttar Pradesh
X

कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल source: Newstarck 

Mirzapur News: मिर्जापुर की सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के सघन प्रयासों से 124 करोड़ रुपए का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मिर्जापुर को सौगात दी है। इसके साथ मिर्जापुर और चुनार रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होगा। इसके साथ ही जनपद के तीन स्थानों पर अंडरपास बनेगा और ओवरब्रिज भी बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत मिशन के तहत वर्चुअल तरीके से इन परियोजनाओं शिलान्यास और लोकापर्ण किया। अब यात्रियों को अनेक सुविधाएं मिलेंगी।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया लोकर्पण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पूरे देश में अमृत भारत स्टेशन के अंतर्गत 550 से अधिक स्टेशनों के पुनर्विकास और 1585 से अधिक नवनिर्मित रोड ओवर ब्रिज व आरयूबी/एलएचएस का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इसी कड़ी में मिर्जापुर जनपद में भी पांच स्थानों पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलान्यास और लोकार्पण किया है। मिर्जापुर रेलवे स्टेशन 34 करोड़ 25 लाख रुपए, चुनार रेलवे स्टेशन का 19 करोड़ 9 लाख रुपए से पुनर्विकास होगा। 70 करोड़ 77 लाख रुपए से कजरहट, देवाही और विरोही में रेलवे अंडरपास का निर्माण कराया जाएगा। केंद्रीय राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने इस मेगा परियोजना की वित्तीय स्वीकृति के लिए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से अनुरोध किया था।

दी जाएगी हाईटेक सुविधा

पत्रकारों से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि जनपद के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी सौगात दी है। मिर्जापुर और चुनार रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास होगा। यहां पर हाईटेक सुविधा यात्रियों को दी जाएगी। जिसका काम भी तेजी से चल रहा है। दुर्घटना से बचने के लिए जनपद के कजराहट बिरोही और देवाही में अंडरपास का निर्माण होगा। पिछले 10 सालों में सरकार ने देश के साथ मिर्जापुर जनपद में भी अनेक काम किए है। अब रेलवे स्टेशन भी एयरपोर्ट की तरह बनाए जा रहे हैं। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताया।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story