×

Mirzapur News: शादी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, 9 आरोपी गिरफ्तार

Mirzapur News: शादी कराने के नाम पर डरा धमका कर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले गिरोह का मिर्जापुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। गिरोह के 9 लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ किया जा रहा है।

Brijendra Dubey
Published on: 22 March 2024 12:33 PM GMT
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार।
X

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार। (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के राजगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। शादी कराने के नाम पर डरा धमका कर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। फर्जी शादी गिरोह के पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें एक महिला और एक छात्रा शामिल है।

शादी का झांसा देकर करते थे ठगी

ये गिरोह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ अन्य प्रदेशों के लोगों को शादी का झांसा देकर लाखों रुपये का ठगी कर लेते थे। गिरोह का सरगना बॉय और गर्लफ्रेंड है जो फेसबुक पर पहले दोस्ती करते हैं, फिर इस ग्रुप में शामिल हो जाते हैं। ओमप्रकाश बिंद लड़की का बॉयफ्रेंड है जो लड़की सीता को अपनी बहन बता कर आगे करता था और फिर शादी का झांसा देकर मुंह दिखाने के नाम पर लाखों रुपए का ठगी कर लेते थे। जब पैसा नहीं मिलता था तो अपने गिरोह के लोगों के साथ पहले शादी कराने आए लोगों से मारपीट करते थे और उनके परिजनों को फोन पर बात कर पैसे का ट्रांजैक्शन कराने के बाद छोड़ देते थे। सीता बीएससी की छात्रा है फेसबुक पर ओमप्रकाश बिंद से दोस्ती होने के बाद इस काम में शामिल हो गई।


पुलिस अधीक्षक ने किया खुलासा

मिर्जापुर के पुलिस लाइन के मनोरजन कक्ष में शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने प्रेसवार्ता कर बताया की फर्जी शादी करने के नाम पर डरा धमका कर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया जा रहा है। जिसमें 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह पश्चिमी उत्तर प्रदेश के साथ अन्य प्रदेशो के लोगों को फंसा कर फर्जी शादी कराने के नाम पर ठग लेते थे। हमीरपुर जनपद का निवासी हरि चरण तिवारी लोगों को बताता था कि मिर्जापुर के राजगढ़ इलाके में अच्छी लड़कियां हैं, शादी हो जाएगी। शादी करने आए लोगों को लड़की दिखाकर पैसे की डिमांड करते हैं और लड़की वहां से गायब हो जाती थी। पैसे नहीं देने पर मारपीट करते थे और उनके घरवालों से फोन पर बात कर पैसे को ट्रांजैक्शन करा लेते थे, इसके बाद छोड़ देते थे। पीड़ित ने शिकायत की तो पर्दाफास हो गया। कुल 9 लोगों गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार सभी आरोपी मिर्जापुर और सोनभद्र जनपद के रहने वाले हैं। इनके पास से 10 मोबाइल फोन,तीन अवैध तमंचा, 4 मोटरसाइकिल के साथ 15000 रुपये नगद बरामद किया गया है। सभी से पूछताछ कर जेल भेजा जा रहा है और इनके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story