×

Nitin Gadkari: नितिन गडकरी बोले, "हे मां विंध्यवासिनी देश से गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी को दूर करें"

Nitin Gadkari in Mirzapur: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कुल 1750 करोड रुपए के अधिक की लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं शिलान्यास किया।

Brijendra Dubey
Published on: 1 March 2024 9:47 AM GMT
X

Nitin Gadkari in Mirzapur  (photo: social media )

Nitin Gadkari in Mirzapur: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में केंद्रीय सड़क राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद गवर्नमेंट पॉलिटेक्निक कालेज में जनसभा को संबोधित किया। मंच पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल उत्तर प्रदेश कैबिनेट आशीष पटेल, कैबिनेट मंत्री दयाशंकर सिंह के साथ मिर्जापुर जनपद के विधायक मौजूद रहे।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कुल 1750 करोड रुपए के अधिक की लागत से दो राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं शिलान्यास किया। केंद्रीय मंत्री व मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल के प्रयास से जनपद वासियों को मिली बड़ी सौगात। गंगा नदी में 6 लेन पुल के साथ 15 किलोमीटर बाईपास 4 लेन मार्ग का केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने शिलान्यास किया है। मिर्जापुर से प्रयागराज और प्रयागराज से प्रतापगढ़ तक राष्ट्रीय राजमार्ग के मरम्मत के लिए शिलान्यास कर जनसभा को संबोधित किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने जनसभा को किया संबोधित

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 1750 करोड़ रुपए की परियोजना का शिलान्यास किया है, विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहाकि," आज हमे मां विंध्यवासिनी का दर्शन पूजन करने का सौभाग्य मिला।मां विंध्यवासिनी से हमने देश और लोगों की सेवा करते रहने का आशीर्वाद प्राप्त किया। यह ऐतिहासिक भूमि है, इसी भूमि से भगवान राम भी यहां से होकर गए थे। ऐसी भूमि के लोगों को प्रणाम करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि 2014 से पहले देश और उत्तर प्रदेश की क्या स्थिति थी, आप सभी जानते है। 2024 से पहले देश की सड़के अमेरिका की तरह होंगी और मैंने इस वादे को पूरा किया है। 2024 समाप्त होने से पहले 5 लाख करोड़ के मार्ग का निर्माण कार्य शुरू हो होंगे।

2014 से 2024 तक एक लाख करोड़ सड़को पर खर्च किया है।अनुप्रिया पटेल की मांग पर आज 1750 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले पुल और सड़क का शिलान्यास किया करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। अनुप्रिया पटेल की मांग पर आज 1750 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले पुल और सड़क का शिलान्यास किया। पूर्वांचल के कई जिलों में करोड़ों रुपए की लागत से सड़क, पुल, बाईपास और रिंग रोड का कार्य चल रहा है। जिसमे से कई कार्य जल्द पूर्ण हो जाएंगे। मिर्जापुर-प्रयागराज के फोर लेन मार्ग 1500 करोड़, 1000 करोड़ हलिया से कोरांव के चौड़ीकरण की घोषणा करते हुए, माधोसिंह में रेलवे क्रासिंग पर फ्लाई ओवर बनाने का एलान किया। अंत में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा जब गांव, गरीब मजदूर, किसान संपन्न होगा तब भारत की संपन्नता बढ़ेगी।अंत में उन्होंने कहाकि हे मां विंध्यवासिनी देश से गरीबी, भुखमरी, और बेरोजगारी दूर करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story