×

UP News: यूपी में पान-गुटखा खाने वाले सावधान, यहां पकड़े गए तो लगेगा अब 1000 का जुर्माना

UP News: मंदिर में बढ़ती भारी भीड़ को देखते हुए श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए विंध्य कॉरिडोर परिक्रमा पथ बनाया जा रहा है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट भी माना जाता है।

Krishna Chaudhary
Published on: 28 Sep 2023 3:43 AM GMT
UP News: यूपी में पान-गुटखा खाने वाले सावधान, यहां पकड़े गए तो लगेगा अब 1000 का जुर्माना
X

Mirzapur News: मिर्जापुर स्थित माता विंध्यवासिनी का मंदिर देश-दुनिया में प्रसिद्ध है। देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग माता के दर्शन के लिए यहां आते हैं। मंदिर में बढ़ती भारी भीड़ को देखते हुए श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए विंध्य कॉरिडोर परिक्रमा पथ बनाया जा रहा है, जिसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट भी माना जाता है। बुधवार को जब जिले की डीएम इसका निरीक्षण करने पहुंची तो वहां पसरी गंदगी देख भड़क गईं।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने निरीक्षण के दौरान परिक्रमा पथ पर जगह-जगह पान-गुटखा की पीक देखकर कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने फौरन विंध्य कॉरिडोर परिक्रमा पथ परिसर में पान-गुटखा खाकर प्रवेश करने वालों पर प्रतिबंध लगाने का फरमान सुनाया। डीएम ने ऐसा करने वालों पर एक हजार रूपये का अर्थदंड लगाने का आदेश दिया। उन्होंने नगर मजिस्ट्रेट विनय कुमार सिंह से पान गुटखा पर प्रतिबंध आज (बुधवार) से ही लागू करने को कहा।

मिर्जापुर डीएम ने इससे पहले माता विंध्यवासिनी के मंदिर का दौरा किया और माता की पूजा-अर्चना की। इसके बाद वे निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर के निरीक्षण के लिए पहुंची। इस दौरान उनके साथ नगर विधायक रत्नाकर मिश्रा एवं अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

निर्माण कार्य में देरी पर जताई नाराजगी

विंध्य कॉरिडोर सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसका 80 फीसदी काम लगभग पूरा हो चुका है। राज्य सरकार का लक्ष्य है कि शारदीय नवरात्र के पूर्व सारा काम पूरा हो जाए। निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंची डीएम प्रियंका निरंजन 25 सितंबर तक पूर्ण होने वाले कार्यों में देरी देखकर जिम्मेदार अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने शारदीय नवरात्र के पूर्व आगामी 10 अक्टूबर तक समस्त आवश्यक कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। परिसर के बाहरी दीवारों पर लगाए जा रहे पत्थरों को नवरात्र के पहले पूरा कर सुरक्षित आवागमन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story