×

Mirzapur: लोकसभा चुनाव से पहले ड्रग माफिया के खिलाफ पुलिस का एक्शन, 15 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क

Mirzapur News: हिरोईन की बिक्री करने वाले व उससे अर्जित धन से संपत्ति खरीदने वाले महेश सोनकर पुत्र दयाराम सोनकर की 15 करोड़ 64 लाख की संपत्ति पुलिस ने कुर्क किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 30 March 2024 9:12 AM GMT
drug mafia property seized
X

ड्रग माफिया की संपत्ति कुर्क (फोटो: सोशल मीडिया )

Mirzapur News: शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के महुवरिया में लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस की नशे के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत बड़ी कार्रवाई की गई है। शहर कोतवाली क्षेत्र में हीरोइन और गाँजे की अवैध बिक्री करने वाले महेश सोनकर की 15 करोड़ से अधिक की संपत्ति पुलिस ने कुर्क कर लिया है। शहर के बीच महुवरिया इलाके में हिरोईन की बिक्री करने वाले व उससे अर्जित धन से संपत्ति खरीदने वाले महेश सोनकर पुत्र दयाराम सोनकर की 15 करोड़ 64 लाख की संपत्ति मजिस्ट्रेट की निगरानी में पुलिस ने कुर्क किया है। मिर्जापुर पुलिस कि अभी तक नशे की खिलाफ बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले के शहर कोतवाली थाना इलाके के महुवरिया जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर अनुपालन में पुलिस ने ड्रग माफिया गैंग लीडर महेश सोनकर पुत्र दयाराम सोनकर की अवैध रूप से अर्जित की हुई 15 करोड़ 64 लाख रूपये की सम्पत्ति जमीन, मकान, दुकान, आर.ओ.प्लाट, वाहन आदि सभी को कुर्क किया गया। जनपद में बड़े पैमाने पर विभिन्न इलाकों में नशीला पदार्थ बेचा जा रहा था । उसी के खिलाफ पुलिस ने महेश सोनकर नामी गिरामी ड्रग तस्कर के तौर पर नाम फैला रखा था।

पुलिस ने 2 महीने पहले भारी मात्रा में हीरोइन के साथ महेश सोनकर के यहां से उसके पिता और माता को गिरफ्तार किया था। महेश सोनकर के ऊपर 8 मुकदमे एनडीपीएस और गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत है। नशे की वजह से मिर्जापुर जनपद में बड़े छोटे बच्चे बूढ़े ज्यादातर ग्रसित हैं। आए दिन ड्रग्स लेकर युवाओं की मौत भी हो रही है। पुलिस को नशे के खिलाफ जंग तेज करने की आवश्यकता है। जिससे हंसता खेलता परिवार बिखर ना सके। छोटे-छोटे बच्चे भी नशे की चपेट में आ चुके हैं। आए दिन नशा के बाद मारपीट भी होती रहती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story