Mirzapur News: ग्राहक सेवा केंद्र की आड़ में नकली नोट छापने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़

Mirzapur News: मिर्जापुर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है, ग्राहक सेवा केंद्र की आड़ में नकली नोट छापने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर इसका भंडाफोड़ किया है। गिरोह के कब्जे से प्रिंटर स्कैनर, दो लैपटॉप, नकली 75 हजार कैश और 4 मोबाइल बरामद किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 10 Oct 2024 11:18 AM GMT (Updated on: 10 Oct 2024 12:17 PM GMT)
Mirzapur News: ग्राहक सेवा केंद्र की आड़ में नकली नोट छापने वाले गिरोह का पुलिस ने किया भंडाफोड़
X

Mirzapur News (Pic-Newstrack)

Mirzapur News: ग्राहक सेवा केंद्र की आड़ में नकली नोट छापने वाले गिरोह का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। गिरोह में शामिल चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उनके पास से प्रिंटर स्कैनर, दो लैपटॉप, नकली 75 हजार कैश और 4 मोबाइल बरामद किया । 100 और 200 के नकली नोट छाप कर सप्लाई गिरोह करता था। 10 हजार असली के बदले 30 हजार नकली का सौदा करते थे। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकार वार्ता कर खुलासा किया, कछवां थाना क्षेत्र का पूरा मामला है।

जानिए क्या है पूरा मामला

मिर्जापुर पुलिस को एक बड़ी सफलता मिली है, ग्राहक सेवा केंद्र की आड़ में नकली नोट छापने वाले एक गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर इसका भंडाफोड़ किया है। गिरोह के कब्जे से प्रिंटर स्कैनर, दो लैपटॉप, नकली 75 हजार कैश और 4 मोबाइल बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि पुलिस को सूचना मिल रही थी की बड़े पैमाने पर पड़ोसी जनपद भदोही में नकली नोट को तैयार कर मिर्जापुर में भी फैलाया जा रहा है। इस सूचना पर सकरी हुई कछवां थाने की टीम ने कटका चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया। उनके कब्जे से 200- 200 के 30000 रुपए बरामद हुए।

मीडिया से बात करते हुए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस ग्रुप में एक व्यक्ति नोट की छपाई करता था जबकि अन्य उसको लेकर मार्केट में सौदा करने निकलते थे 30000 जाली नोटों का 10000 असली नोटों में सौदा किया जाता था। पिछले दो-तीन सालों से यह गिरोह जाली नोटों का कार्य कर रहा था, जाली नोट छापने और चलाने के लिए उनको बिहार के किसी गैंग से आइडिया मिला था।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story