×

Mirzapur: नकली शराब बनाने वालों पर पुलिस की छापेमारी, भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद

Mirzapur News: कछवा थाना क्षेत्र में देशी अपमिश्रित शराब का निर्माण करने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने भारी मात्रा में स्प्रिट बरामद किया है।

Brijendra Dubey
Published on: 13 March 2024 11:55 AM GMT
पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार।
X

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार। (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: मिर्जापुर जनपद के कछवा थाना क्षेत्र में देशी अपमिश्रित शराब का निर्माण करने वाले गैंग का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। कछवां थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में अपमिश्रित शराब बनाने का काम चलता था। अपमिश्रित शराब बनाने वाले गैंग के दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से कुल 220 लीटर स्प्रिट, 135 शीशी शराब, नकली क्यूआर कोड, खाली शीशी, ढक्कन और अन्य उपकरण बरामद हुआ है। सरकारी देशी शराब की दुकान के बगल में अपमिश्रित शराब बनाने का कारोबार चलता था। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने पत्रकार वार्ता कर इस मामले का खुलासा किया है।

ये है पूरा मामला

आगामी लोकसभा चुनाव और होली के त्योहार के दृष्टिगत पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। यूपी के मिर्जापुर जनपद के कछवा थाना क्षेत्र के सेमरी गांव में अपमिश्रित शराब बनाने के कारोबार का भंडाफोड़ किया है। अपमिश्रित शराब का निर्माण करने वाले गैंग में से दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। दोनों अभियुक्त के पास से 220 लीटर स्प्रिट, 135 शराब की शीशी, नकली क्यूआर कोड, खाली सीसी, ढक्कन के साथ अन्य उपकरण बरामद हुआ है। सेमरी गांव में सरकारी देशी शराब की दुकान के पास एक अलग कमरे में अपमिश्रित शराब निर्माण करने की सूचना पुलिस को मुखबिर के जरिए प्राप्त हुआ।

पुलिस एवं आबकारी विभाग ने मारी संयुक्त छापेमारी

पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी में पुलिस टीमों द्वारा दबिश देकर मौके से अरविन्द कुमार गुप्ता व प्रतीक पाण्डेय को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने जब गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ किया तो उन्होंने बताया कि हम लोग अपने दो अन्य साथियों की मदद से नकली अपमिश्रित देशी शराब का निर्माण करते हैं। जिसे नशीली व तीक्ष्ण बनाने हेतु स्प्रिट एवं अन्य सामग्री को मिलाकर बनाते हैं तथा खाली शीशियों में भरकर नकली क्यूआर कोड, लेबल व ढ़क्कन लगाकर असली देशी शराब के रूप में बिक्री करते हैं। जिससे अच्छी खासी कमाई हो जाती है।

Sidheshwar Nath Pandey

Sidheshwar Nath Pandey

Content Writer

मेरा नाम सिद्धेश्वर नाथ पांडे है। मैंने इलाहाबाद विश्विद्यालय से मीडिया स्टडीज से स्नातक की पढ़ाई की है। फ्रीलांस राइटिंग में करीब एक साल के अनुभव के साथ अभी मैं NewsTrack में हिंदी कंटेंट राइटर के रूप में काम करता हूं। पत्रकारिता के अलावा किताबें पढ़ना और घूमना मेरी हॉबी हैं।

Next Story