Mirzapur News: यूपी पुलिस ने चलाया हंटर, गैंगस्टर चुन्नू यादव की करोड़ों की अवैध संपत्ति कुर्क

Mirzapur News: पुलिस द्वारा कुर्क की गयी संपत्ति की कीमत चार करोड़ छत्तीस लाख बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक चुन्नू यादव के खिलाफ अलग अलग थाना क्षेत्रों में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज है।

Brijendra Dubey
Published on: 2 Aug 2024 8:55 AM GMT
Mirzapur News
X

पुलिस ने कुर्क की संपत्ति (Pic: Newstrack)

Mirzapur News: यूपी में अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऐलान के बाद अब पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दिया है। मिर्ज़ापुर में जनपद के अनगढ़ महावीर इलाके के चर्चित गैंगेस्टर अपराधी चुन्नू यादव के खिलाफ पुलिस ने अपना हंटर चलाया, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चार करोड़ छत्तीस लाख की अवैध संपत्ति को कुर्क किया। गैंगेस्टर चुन्नू यादव के खिलाफ हत्या, लूट, डकैती के दर्जन भर मामले दर्ज हैं। मुकेश हत्याकांड के मामले में हाल ही में जेल से छूटा है, चुन्नू यादव पर पुलिस ने अब तक बड़ी कार्रवाई की है।

गैंगेस्टर चुन्नू यादव के खिलाफ दर्जन भर मामले है दर्ज

उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जनपद के कटरा कोतवाली थाना क्षेत्र के अनगढ़ महावीर इलाके में पुलिस ने मिर्ज़ापुर के बड़े माफियाओं में सुमार एक गैंगेस्टर अपराधी चुन्नू यादव के खिलाफ कुर्की की कारवाई करते हुए करोङो रुपए की संपत्ति कुर्क किया। गाजे-बाजे के साथ भारी संख्या में पहुंची पुलिस ने अवैध तरीके से अर्जित भवन और जमीन को कुर्क कर लिया।


पुलिस द्वारा कुर्क की गयी संपत्ति की कीमत चार करोड़ छत्तीस लाख बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक चुन्नू यादव के खिलाफ अलग अलग थाना क्षेत्रों में एक दर्जन से ज्यादा मुकदमें दर्ज है। जिसमे हत्या, पैसे की वसूली, बलवा जैसे संगीन अपराध में मुकदमा दर्ज किया गया है। जून 2022 में गोलू पंडित नाम के युवक की हत्या में भी चुन्नू यादव का नाम सामने आया था। गोलू पंडित हत्याकांड को बहुत ही निर्ममता से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसके बाद पुलिस ने लगभग छह लोगों को जेल भेजा था। पुलिस अधीक्षक अभिनंदन का कहना है कि जनपद में अपराधियों के खिलाफ अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story