×

Mirzapur News: निकास द्वारा से दर्शन करने जाने को लेकर पंडा-पुलिस में भिड़ंत, वीडियो वायरल

Mirzapur News: विंध्यधाम में नवरात्रि पर माता के दर्काशन करने आये लाखों की संख्या में श्रद्धालु । जहा से एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें पंडा-पुलिस में भिड़ंते दिखाई दे रहे हैं।

Brijendra Dubey
Published on: 21 Oct 2023 9:51 AM GMT
X

Vindhyachal Temple Mirzapur  (photo: social media )

Mirzapur News: विंध्याचल मंदिर में पंडा द्वारा पुलिस को धक्का देने का वीडियो सोसल मीडिया पर वायरल हो रहा है । वायरल वीडियो में क्षेत्राधिकारी अनिल पांडेय के सामने सभासद व पंडा अवनीश मिश्रा ने दरोगा को धक्का दे दिया । पुलिस के साथ अभद्रता करने का मामला प्रकाश में आया है । मंदिर के मुख्य निकास द्वार से यजमानों को लेकर जा रहे थे पुलिस के रोकने पर सभासद अवनीश मिश्रा ने विवाद खड़ा कर दिया और सीओ अनिल पांडेय के सामने दरोगा को धक्का देते नजर आ रहे है । पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने बातचीत में बताया कि," पंडा लोग को निकास द्वार से अंदर जाने की परंपरा रही है, ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारी को इस बात की जानकारी नहीं थी । उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत कराया गया है," ।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले के विंध्यधाम में नवरात्रि का पर्व चल रहा है, जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन पूजन करने पहुंच रहे है । परम्परा के अनुसार विंध्यधाम में पंडा समाज के सदस्य मन्दिर पर जाने के बाद सबसे पहले माता विंध्यवासिनी का दर्शन करते हैं, इसके बाद ही यजमान भक्तों को दर्शन पूजन कराते है । पंडा समाज के सदस्यों को किसी भी द्वार से प्रवेश कर अकेले दर्शन करने की परम्परा सदियों से चली आ रही है । इसी दौरान पंडा समाज के सदस्य अवनीश मिश्र मां के दर पर हाजिरी लगाने पहुंचे, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने अवनीश मिश्रा को निकास द्वार से अंदर जाने पर रोका और उनके यजमानों को भी दर्शन करने से रोक दिया गया । निकास द्वार पर ही पंडा समाज के लोग एकजुट हो गए । वीडियो में पंडा अवनीश मिश्रा पुलिस को धक्का देते नजर आ रहे है । इस मामले पर घटना के वक्त मौजूद क्षेत्राधिकार अनिल पांडेय ने बातचीत में कहाकि," गैलरी में पंडा द्वारा अवैध वसूली की जा रही थी, जिस पर हमने उन्हें बाहर जाने को कहा, इतने पर अवनीश मिश्रा भड़कते हुए बोले मंदिर हमारा है , ड्यूटी करने आए हो ड्यूटी करो, जहां से मन करेगा वहां से आएंगे, वहां से जाएंगे मंदिर हमारा है ड्यूटी पर खड़े पुलिस कर्मियों से अभद्रता भी किया ।

इस प्रकरण पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन सिंह ने बातचीत में कहाकि," पंडा लोगो को निकास द्वार से दर्शन पूजन करने की परंपरा पहले से चली आ रही है । ड्यूटी पर उपलब्ध कर्मचारियों को इसकी जानकारी नहीं थी । मामले की जानकारी होते ही उच्च अधिकारियों ने पूरे मामले को शांत कराया ।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story