×

Mirzapur News: मिड-डे मील चोरी करने वाले प्रिंसिपल और सहायक अध्यापक गिरफ्तार, BSA ने किया निलंबित

मासूम बच्चों के मिड-डे मील के राशन की चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए शिक्षकों पर बीएसए अनिल कुमार वर्मा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए श्याम बहादुर यादव तथा सहायक अध्यापक सूर्यकांत तिवारी को निलंबित कर दिया।

Brijendra Dubey
Published on: 12 Jan 2024 3:30 AM GMT
Mirzapur News
X
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी टीचर (Newstrack)

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के सन्तनगर थाना क्षेत्र के कंपोजिट विद्यालय में बीते 3 जनवरी को राशन चोरी का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने बच्चों के राशन गबन करने वाले आरोपियों प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शिक्षा विभाग ने दोनों आरोपियों को निलंबित कर दिया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

यूपी के मिर्जापुर जिले के सन्तनगर थाना क्षेत्र के अमोई पुरवा गांव कंपोजिट विद्यालय में 3 जनवरी को विद्यालय के सहायक अध्यापक सूर्यकान्त तिवारी ने कंपोजिट विद्यालय में चोरी की सूचना पुलिस को दिया। पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरूद्ध मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई। तहरीर में कम्पोजिट विद्यालय में बने महात्मा गांधी कक्ष के कमरे का ताला तोड़कर 21 बोरी गेहूं, 23 बोरी चावल, 30 थाली, 20 गिलास के चोरी हो जाने की सूचना पुलिस को दिया था। अपर पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह ऑपरेशन के निर्देश पर घटना के अनावरण के लिए पुलिस की टीमों का गठन किया। पुलिस चोरी के पूरे मामले की तहकीकात में जुट गई और पुलिस टीम ने 4 जनवरी को चोरी का माल एक दुकानदार के यहां से बरामद कर लिया। जिसे विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने ट्रैक्टर से पहुंचाया था। भौतिक साक्ष्यों सहित अन्य साक्ष्य संकलन किया गया। इसके बाद गुरुवार को दोनों अध्यापकों को प्रभारी निरीक्षक रामसरीख गौतम ने पुलिस टीम के साथ घटना में संलिप्त आरोपी प्रधानाध्यापक श्याम बहादुर यादव व सहायक अध्यापक सूर्यकान्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

बीएसए ने किया कार्रवाई

मासूम बच्चों के मिड-डे मील के राशन की चोरी के आरोप में गिरफ्तार किए गए शिक्षकों पर बीएसए अनिल कुमार वर्मा ने कड़ी कार्रवाई करते हुए Principal Shyam Bahadur Yadav and assistant teacher Suryakant Tiwari arrested for stealing mid-day meal को निलंबित कर दिया। विद्यालय की शिक्षामित्र सुषमा की संविदा समाप्त करने के लिए ग्राम शिक्षा समिति से प्रस्ताव उपलब्ध कराने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिया है। इसके अलावा खंड शिक्षा अधिकारी मड़िहान को मामले में लापरवाही बरतने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story