×

Mirzapur News: रामलीला मंच पर राजा के अभिनय के दौरान कलाकार को आया हार्ट अटैक, मौत

Mirzapur News: रामलीला के मंचन के दौरान प्रसिद्ध कलाकार कुंवरबहादुर सिंह उर्फ भूवर (74) मंच पर अद्भुत राजा (पेटहवा राजा) का अभिनय करने के लिए गाना गाते हुए मंच पर पहुंचे दर्शक हंस रहे थे, उसी वक्त अचानक उनकी हृदयगति रुक गई।

Brijendra Dubey
Published on: 19 Oct 2023 4:00 PM GMT
During Rajas performance on Ramlila stage, the artist suffered a heart attack, died
X

रामलीला मंच पर राजा के अभिनय के दौरान कलाकार को आया हार्ट अटैक, मौत: Photo- Social Media

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले के जिगना थाना क्षेत्र के मोहनपुर में जय मां संतोषी आदर्श रामलीला समिति तिवारीपुर मवैया के कलाकार की रामलीला मंच पर ही हृदयगति रुकने से मौत हो गई। बुधवार की रात मोहनपुर में रामलीला के मंचन के दौरान प्रसिद्ध कलाकार कुंवरबहादुर सिंह उर्फ भूवर (74) मंच पर अद्भुत राजा (पेटहवा राजा) का अभिनय करने के लिए गाना गाते हुए मंच पर पहुंचे दर्शक हंस रहे थे, उसी वक्त अचानक हृदयगति रुकी व बगल बांस पकड़ कर झूक गए। कमेटी के लोग पास के अस्पताल में लेकर पहुंचे जहां पर चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जानिए क्या हुआ था मंच पर

यूपी के मिर्जापुर जनपद के जिगना थाना इलाके में जय मां संतोषी आदर्श रामलीला कमेटी के द्वारा विगत 25 वर्षों से रामलीला किया जा रहा है। बुधवार की रात्रि में सीता स्वयंवर का मंचन किया जा रहा था। तिवारीपुर गांव निवासी कुंवर बहादुर सिंह उर्फ भूलन सिंह उम्र 74 वर्ष रामलीला में पेटहवा राजा का अभिनय कर रहे थे। इसी दौरान अचानक हृदयगति रुक जाने से वे मंच पर ही गिर पड़े। आनन-फानन में कमेटी के लोग उन्हें पास के हिमांशु हॉस्पिटल ले गए। जहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिजनों को मौत की खबर लगते ही घर में कोहराम मच गया और रामलीला बंद हो गया।

राजा का अभिनय के चर्चित कलाकार

आपको बता दें कि पूना से तीन दिन पहले ही घर पर आए थे और उसी दिन से अभिनय कर रहे थे, सीता फुलवारी में पान विक्रेता, विभीषण, पेटहवा राजा का अभिनय के चर्चित कलाकार माने जाते थे। मृतक के तीन पुत्र और तीन पुत्रियां में से एक पुत्र और तीनों पुत्रियों की विवाह कर चुके थे। पत्नी 12 वर्ष पहले ही स्वर्गवासी हो चुकी हैं। इस तरह की घटना पूरे क्षेत्र में चर्चा जा विषय बनी हुई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story