×

Mirzapur News: कागजों में ठेकेदार ने बना दी सड़क, जांच में खुली पोल, DM ने कार्रवाई हेतु शासन को भेजा जांच रिपोर्ट

Mirzapur News: अधिकारियों के संग मिलकर कागजों में सड़क का निर्माण पूरा दिखा दिया और उसका भुगतान भी प्राप्त कर लिया।

Brijendra Dubey
Published on: 2 Feb 2024 9:59 AM GMT
X

Mirzapur today news  (photo: social media )

Mirzapur News: मिर्जापुर विकासखंड कोन में ठेकेदार द्वारा स्वीकृत सड़क को कागजों में निर्माण पूरा दिखा कर PWD के अभियंताओं की मिली भगत से भुगतान प्राप्त कर लिया। शिकायत पर जांच बैठाई गई तो मामले की पोल खुल गई। डीएम ने कहा कार्रवाई हेतु शासन को पत्र भेज दिया गया है।

प्रधानमंत्री की योजनाओं को ठेकेदार लगा रहे चुना

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के कोन ब्लॉक क्षेत्र में चिंदलिख टेढ़वा संपर्क मार्ग और मल्लेपुर यादव बस्ती संपर्क मार्ग हेतु वर्ष 2021-22 में निर्माण स्वीकृत किया गया था, इसके लिए लाखों का बजट भी जारी किया गया परंतु ठेकेदार ने कोई सड़क नहीं बनाई। अधिकारियों के संग मिलकर कागजों में सड़क का निर्माण पूरा दिखा दिया और उसका भुगतान भी प्राप्त कर लिया। विश्व हिंदू महासंघ के जिला अध्यक्ष विनोद सिंह द्वारा इसकी शिकायत लगातार की जा रही थी, जिसके बाद मामले में जांच बैठा दी गई। यह तथ्य निकाल कर सामने आया कि इसमें पूरी तरह से फर्जीवाड़ा करके भुगतान प्राप्त कर लिया गया है।

मामले में अभियंता के निलंबन का आदेश दिया गया परंतु अभी तक अभियंता अपने अभी भी काम कर रहे हैं। जिला अध्यक्ष विनोद सिंह ने बताया कि आखिर वह कौन सी परिस्थितियां हैं कि भ्रष्टाचारी अभी भी अपने पद पर आसीन हैं। जबकि उनके निलंबन का आदेश 18 जनवरी 2024 को ही हो चुका है। इसका पत्र भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। मामले में जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने बताया कि 2021-22 में इन दोनों संपर्क मार्ग का निर्माण स्वीकृत किया गया था।

शिकायत मिलने पर जांच कराई गई और शिकायत सही पाई गई है। ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य करवाए बगैर की भुगतान प्राप्त कर लिया गया है जिसमें पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता संतोष कुमार सहायक अभियंता सुशील कुमार और अधिशासी अभियंता सुनील दत्त शामिल हैं। इन सभी पर कार्रवाई हेतु पत्र शासन को भेज दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी भ्रष्टाचार को कम करने के लिए डिजिटल इंडिया को बढ़ावा दे रहे हैं। लेकिन यहां भी भ्रष्टाचारी मिल रहे हैं। उनके ऊपर कठोर कार्रवाई भी की जा रही है परंतु कुछ भ्रष्टाचारियों को शायद इसका भय अभी तक नहीं है। इन्हीं में से यह मिर्जापुर के भ्रष्टाचारी भी शामिल हैं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story