×

School Closed: UP के इस जिले में तीन फरवरी तक बंद रहेंगे स्कूल, ऑनलाइन होगा पठन-पाठन

School Closed: कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में कक्षा आठ तक के स्कूलों में सोमवार (29 जनवरी) तक अवकाश घोषित किया गया था।

Shishumanjali kharwar
Published on: 30 Jan 2024 9:06 AM GMT
school closed
X

मिर्जापुर में कक्षा आठ तक के स्कूल बंद (सोशल मीडिया)

School Closed: कड़ाके की ठंड और कोहरे के चलते उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में कक्षा आठ तक के स्कूलों में सोमवार (29 जनवरी) तक अवकाश घोषित किया गया था। मंगलवार से स्कूलों में पठन-पाठन शुरू होना था। लेकिन यूपी के मिर्जापुर जनपद में एक बार फिर स्कूलों में तीन फरवरी तक अवकाश घोषित कर दिया गया है।

मंगलवार की सुबह से ही मिर्जापुर जनपद में घना कोहरा छाया रहा। मौसम विभाग के अनुसार आगामी दो-तीन दिनों तक जनपद में सुबह और शाम के समय घना कोहरा और शीतलहर का असर जारी रहेगा। जिससे बच्चों को स्कूल जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। बच्चों के स्वास्थ्य के मद्देनजर जनपद में कक्षा आठ तक के स्कूल तीन फरवरी तक बंद कर दिये गये हैं।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने कक्षा आठ तक सभी बोर्ड के स्कूलों को तीन फरवरी तक के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है। तीन फरवरी तक कक्षा आठ के विद्यालयों में अवकाश के दौरान ऑनलाइन कक्षाएं संचालित होंगी। वहीं कक्षा नौ से 12 तक के विद्यालयों में प्रातः 10 बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक पठन-पाठन होगा।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार वर्मा के मुताबिक कोहरे के चलते सभी बोर्ड के कक्षा आठ तक के विद्यालयों में 30 और 31 जनवरी को भौतिक कक्षा संचालन स्थगित रहेगा। सभी शैक्षिक और गैर शैक्षणिक स्टाफ विद्यालय में उपस्थित होंगे और बच्चों के लिए ऑनलाइन कक्षा संचालित की जायेंगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story