×

Mirzapur News: मिर्जापुर में कांग्रेस का सामाजिक न्याय महासम्मेलन, सांसद राजमणि पटेल ने प्राण प्रतिष्ठा पर दिया पीएम मोदी को ये जवाब

Mirzapur News: उत्तर प्रदेश के कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के उपाध्यक्ष दौलत सिंह पटेल के नेतृत्व में मिर्जापुर में सामाजिक न्याय महासम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भाग किया और एक स्वर में सभी ने जातिगत जनगणना और आरक्षण बढ़ाने के मुद्दे का समर्थन दिया।

Brijendra Dubey
Published on: 18 Jan 2024 11:48 AM GMT
Mirzapur News
X

Mirzapur News (सोशल मीडिया)

Mirzapur News: लोकसभा चुनाव सिर पर है, ऐसे में पुराने वोटबैंक को फिर से हासिल करने के लिए कांग्रेस बेताब दिख रही है और जगहों जगहों पर सम्मेलन कर रही है। इस कड़ी में गुरुवार को मिर्जापुर में कांग्रेस का सामाजिक न्याय महासम्मेलन का आयोजन किया गया। इस महासम्मेलन में भाग लेने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल पहुंचे और जनसभा को संबोधित करते हुए केंद्र व यूपी की भाजपा सरकार पर जमकर निशान साधा।

राज्यसभा सांसद पटेल पीएम मोदी पर जमकर साधा निशाना

प्राण प्रतिष्ठा के मिलने निमंत्रण को कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा अस्वीकार्य किए जाने के बाद भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमलावार है। इस पर राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहा कि बीजेपी कौन है और कौन हैं मोदी? जो हमें धर्म के खिलाफ कह रहे हैं। बल्कि धर्म के खिलाफ तो काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी भाजपा के लोगों को कर रहे हैं। इसका विरोध हिन्दू के बड़े शंकराचार्य कर रहे हैं। राम मंदिर अधूरा है इसलिए शंकराचार्य विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस तो उनके भावना का समर्थन कर रही है। उन्होंने कहा कि इन शंकराचार्य का विरोध पीएम मोदी कर रहे हैं। मोदी जी में साहस है तो आकर बोले कि यह चारों शंकराचार्य झूठ बोल रहे हैं।

दौलत सिंह पटेल के नेतृत्व में हुआ सम्मलेन

उत्तर प्रदेश के कांग्रेस पिछड़ा वर्ग विभाग के उपाध्यक्ष दौलत सिंह पटेल के नेतृत्व में मिर्जापुर में सामाजिक न्याय महासम्मेलन का आयोजन हुआ। इसमें हजारों की संख्या में लोगों ने भाग किया और एक स्वर में सभी ने जातिगत जनगणना और आरक्षण बढ़ाने के मुद्दे का समर्थन दिया।

अनुप्रिया पटेल के गढ़ में कांग्रेस का पहला महासम्मेलन

बता दें कि केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के गढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले कांग्रेस का सामाजिक न्याय महासम्मेलन कई मायने में खास माना जा रहा है। चुनार विधानसभा कुर्मी बाहुल्य इलाका होने से अनुप्रिया पटेल के वोटरों में कांग्रेस सेंध लगाने की कोशिश कर रही है। आने वाले लोकसभा चुनाव में देखना होगा इस सम्मलेन से कांग्रेस को कितना फायदा होगा, जो भविष्य के गर्ग में छूपा हुआ है, लेकिन कांग्रेस ने जिले में वोटर के बीच सेंध लगाना शुरू कर दिया है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story