Mirzapur News : सपा जिलाध्यक्ष ने मुस्लिम बीएलओ को हटाकर गैर मुस्लिम बीएलओ की तैनाती करने का लगाया आरोप, चुनाव बहिष्कार की चेतावनी

Mirzapur News : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में सपा ने मझवा विधानसभा क्षेत्र से जिला प्रशासन पर मुस्लिम बीएलओ को हटाकर गैर मुस्लिम बीएलओ की तैनाती करने का आरोप लगाया हैं।

Brijendra Dubey
Published on: 28 Aug 2024 2:19 PM GMT
Mirzapur News : सपा जिलाध्यक्ष ने मुस्लिम बीएलओ को हटाकर गैर मुस्लिम बीएलओ की तैनाती करने का लगाया आरोप, चुनाव बहिष्कार की चेतावनी
X

Mirzapur News : उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में सपा ने मझवा विधानसभा क्षेत्र से जिला प्रशासन पर मुस्लिम बीएलओ को हटाकर गैर मुस्लिम बीएलओ की तैनाती करने का आरोप लगाया हैं। सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने चुनाव आयोग से शिकायत करने की बात कही है। मझवां विधानसभा उपचुनाव के पूर्व जातीय आधार पर परिवर्तन पर आश्चर्य जताया और कहा कि ऐसी अनदेखी पर चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा। वहीं समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने पत्रकारवार्ता कर गंभीर आरोप लगाए हैं। अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग भी जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने किया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद में समाजवादी पार्टी का आरोप है कि कुंदरकी सीसामऊ विधानसभा के बाद अब मझवा विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम बीएलओ को हटाया जा रहा है। सपा जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने हटाए गए मुस्लिम बीएलओ के नामों की सूची निर्वाचन आयोग को भेजने की बात कही हैं। उन्होंने जांच करा कर दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है । बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि उपचुनाव से पहले धर्म के आधार पर बीएलओ का बदला जाना अलोकतांत्रिक व असंवैधानिक है। इससे निष्पक्ष चुनाव कराने पर प्रश्न चिन्ह लगता है।

वहीं, जिलाध्यक्ष देवी प्रसाद चौधरी ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी लखनऊ के नाम एक शिकायती पत्र लिखकर कहा है कि," मझवा विधानसभा क्षेत्र से कुल 13 बीएलओ हटाए गए हैं। मिर्जापुर नझवां विधानसना 397 में उपचुनाव वाले क्षेत्र में मुस्लिम बीएलओ को हटाकर उनके स्थान पर गैर मुस्लिम बीएलओ नियुक्त किये जाने के विरूद्ध शिकायत की जांच कराकर जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों के विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्यवाही किये जाने की मांग किया है। वहीं, चुनाव के बहिष्कार करने की चेतावनी भी दिया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story